Monday, July 22, 2024
Advertisement

IPL 2023 : पहले मैच में ऐसी हो सकती है हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की प्‍लेइंग इलेवन

IPL 2023 : आईपीएल 2022 की चैंपियन यानी हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंंस की टीम पहले ही मैच में इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से भिड़ने के लिए तैयार है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 27, 2023 15:12 IST
hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM hardik Pandya

IPL 2023 Gujarat Titans Strongest Playing XI : आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। इस दिन अभी की आईपीएल चैंपियन टीम यानी गुजरात टाइटंस का मुकाबला चार बार की आईपीएल चैंपियन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा। मुकाबला कांटे का होने की संभावना है। क्‍योंकि गुजरात टाइटंस की टीम पहले से ही काफी मजबूत है और इस बार कुछ और दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम भले पिछले साल नौवें नंबर पर रही हो, लेकिन इस बार टीम ने कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं और टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। अब सवाल ये है कि गुजरात टाइटंस की टीम पहले मैच में जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी प्‍लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। आईपीएल का फॉर्मेट इस तरह का है कि जो टीम अपने शुरुआती मैच जीत जाती है, उसके लिए प्‍लेआफ की रेस कुछ आसान हो जाती है। तो चलिए जानते हैं कि गुजरात टाइटंस की पहले मैच में प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है। 

गुजरात टाइटंस की टीम पिछले साल से हुई है और भी मजबूत 

गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी एक बार फिर से हार्दिक पांड्या के हाथ में होगी, जो पिछले आईपीएल से लेकर अब तक कई नए मुकाम छू चुके हैं। आईपीएल में कप्‍तान बनते ही पहली ही बार में अपनी टीम को आईपीएल का खिताब जीतने वाले हार्दिक पांड्या इसके बाद टीम इंडिया के लिए टी20 कप्‍तान बन चुके हैं और इसके बाद एक वनडे मैच में भी उन्‍होंने कप्‍तानी की है। जीटी से इस बार केन विलियमसन भी जुड़े हैं, जिन्‍हें अपार अनुभव है और वे एसआरएच की कप्‍तानी भी कर चुके हैं। जीटी ने अपने अधिकांश प्‍लेयर्स को बनाए रखा है, जिनकी बदौलत टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। गुजरात टाइटंस की खास बात ये है कि उसके कई ऑलराउंडर्स हैं, जो गेंद और बल्‍ले से योगदान देते हैं। टीम को कम से कम पहले मैच में इसका भी फायदा मिलेगा कि वो अपने होम ग्राउंड पर मैच खेल रही होगी।  साथ ही कप्‍तान हार्दिक पांड्या खुद भी पूरे चार ओवर फेंककर टॉप आर्डर में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं। 

पहले मैच में ऐसी हो सकती है गुजरात टाइटंस की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान ), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, शिवम मावी, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी।

आईपीएल 2023 के लिए गुजरात टाइटंस की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, शिवम मावी, केन विलियमसन, जोश लिटिल, ओडियन स्मिथ, यश दयाल, आर साई किशोर, अभिनव मनोहर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जयंत यादव, विजय शंकर, केएस भरत, मोहित शर्मा, दर्शन नालकांडे, उर्विल पटेल, साई सुदर्शन, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड , अल्जारी जोसेफ, नूर अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement