Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 GT vs CSK: फाइनल के दिन कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम, बारिश आने पर कैसे निकलेगा रिजल्ट

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 28 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। बारिश इस मैच में विलेन बन सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 27, 2023 23:17 IST
IPL 2023 GT vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023 GT vs CSK

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 28 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले पर बारिश का संकट एक बार फिर से मंडरा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में बारिश का खलल देखने को मिल सकता है। इससे पहले इस मैदान पर खेले गए क्वालीफायर 2 में भी बारिश बाधा बनी थी और मुकाबला आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ था। अब एक बार फिर से फाइनल मुकाबले पर बारिश का संकट नजर आ रहा है। सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द हुआ तो विनर कौन होगा?

फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात से होने जा रहा है। टाइटंस का यह लगातार दूसरा फाइनल मुकाबला है। वहीं सीएसके रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची है। इस मैच का जो वेदर फोरकास्ट है वो फैंस की चिंता बढ़ा सकता है। यानी इस मुकाबले पर बारिश का खतरा है। अगर मौसम के पूर्वनुमान की बात करें तो मैच के दौरान बारिश के 40 प्रतिशत से ज्यादा चांस बने हैं। अगर बारिश आई तो विनर कौन होगा यह भी लोगों के जहन में होगा। लेकिन उसके पहले मौसम का पूर्वानुमान पूरी डिटेल में जान लेते हैं।

क्या है मौसम का पूर्वानुमान?

अगर एक्यूवेदर की रिपोर्ट मानें तो अहमदाबाद में दोपहर 1 से चार बजे तक तो बारिश के ज्यादा चांस नहीं हैं। इस दौरान सिर्फ 14 प्रतिशत ही बारिश देखने को मिल सकती है। लेकिन 4 बजे के बाद रात 11 बजे तक 40 से ऊपर प्रतिशत लगातार बारिश की संभावना है। इस मुकाबले का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होना है और लाइव एक्शन की शुरुआत 7.30 बजे से होगी। लेकिन मौसम का पूर्वानुमान साफ बता रहा है कि आंख-मिचौली बारिश की जारी रह सकती है। वरना इतना तो साफ ही है कि टॉस में एक बार फिर से देरी हो सकती है।

अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता?

  1. अगर मैच शुरू होने के बाद बाधा पड़ी और दूसरी पारी के बाद बारिश ने खलल डाली तो डकवर्त लुईस (DLS) से रिजल्ट निकल सकता है।
  2. अगर पहली गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी तो अधिकतम समय तक इंतजार किया जाएगा और एक ओवर का मैच भी 12.50 तक करवाया जा सकता है।
  3. पांच ओवर का भी मुकाबला होने की संभावना।
  4. अगर किसी भी हालत में मुकाबला नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

शुभमन गिल के निशाने पर 'विराट' रिकॉर्ड, कोहली का 7 साल पुराना कीर्तिमान ध्वस्त करने से 1 रन दूर

टीम इंडिया की यह ODI सीरीज कैंसिल, BCCI शेड्यूल में करेगी बड़ा बदलाव!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement