Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2023 में नए रोल में नजर आएंगे रवींद्र जडेजा, इस नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवींद्र जडेजा नए रोल में नजर आ सकते हैं। उनको लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने एक बड़ा दावा किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 31, 2023 12:38 IST
Ravindra Jadeja, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI Ravindra Jadeja

IPL 2023: आईपीएल का मंच सज चुका है। सीजन का पहला मुकाबला आज गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीत टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना चाहेगी। सीएसके के स्क्वॉड में इस साल कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। रवींद्र जडेजा इस साल कमाल के फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए पूरे सीजन कमाल कर सकते हैं। कप्तान एमएस धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पर सभी की निगाहें हैं। इसी बीच भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने जडेजा को लेकर एक बड़ा दावा कर दिया है।

क्या बोले हरभजन

हरभजन सिंह का मानना है कि बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजा जा सकता है। जडेजा के लिए आईपीएल 2022 बेहद खराब रहा था, उन्होंने 10 पारियों में 19.33 की औसत से केवल 116 रन बनाए और 7.52 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए थे। इसके अलावा, वह पिछले साल प्रतियोगिता की शुरुआत में सीएसके के कप्तान थे। लेकिन एमएस धोनी ने नेतृत्व के कर्तव्यों को बीच में ही वापस ले लिया और जल्द ही, जडेजा को पसली की चोट के कारण बाकी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। यही कारण है कि जडेजा अपना पिछला सीजन भूलना चाहेंगे।

अच्छे फॉर्म में हैं जडेजा

अब, आईपीएल 2023 से पहले, जडेजा ने आस्ट्रेलिया पर भारत की 2-1 टेस्ट सीरीज जीत में प्लेयर आफ द सीरीज अवार्ड जीतने के साथ-साथ मुंबई में टीम की वनडे जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि एक खिलाड़ी जिस पर उनकी नजरें होंगी, वह रवींद्र जडेजा हैं। वह देखना चाहता हैं कि जडेजा सीएसके के लिए किस तरह की बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि जडेजा को बल्लेबाजी क्रम (इस सीजन) में ऊपर धकेल दिया जाएगा। साथ ही गेंद के साथ उनके चार ओवर महत्वपूर्ण होंगे। यदि वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट को देखा जाए, तो जडेजा से बेहतर हरफनमौला खिलाड़ी कोई नहीं है। इसलिए, वह रवींद्र जडेजा को आईपीएल में प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

(Inputs by IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement