Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 : इस बार फ्री में लीजिए पूरे सीजन का मजा, जानिए आईपीएल में क्या होगा खास

IPL 2023 : आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से शुरू होगा और 28 मई को नया चैंपियन भी हमें मिल जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 17, 2023 18:19 IST
IPL 2023 - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2023

IPL 2023 CSK vs GT : आईपीएल 2023 इस बार 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। 31 मार्च को शुक्रवार है और इस दिन शाम को साढ़े सात बजे से पहला मैच होगा, इससे आधे घंटे पहले यानी सात बजे टॉस होगा। 31 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच होगा। ये मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे बेहतर स्टेडियम पहले मैच के लिए शायद नहीं हो सकता था। इस बीच अभी तक आप मैच देखने के लिए पैसे खर्च करते थे, लेकिन इस बार पूरा का पूरा सीजन आप लाइव फ्री में देख सकते हैं। साथ ही इस बार के आईपीएल में बहुत सारी चीजें नई होने जा रही हैं। पूरे शेड्यूल के अलावा बाकी बातें भी आपको जानने चाहिए। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

आईपीएल का नया चैंपियन 28 मई को मिलेगा

आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होगा और 28 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यानी इस दिन रविवार को आईपीएल का नया चैंपियन भी मिल जाएगा। देखना रोचक होगा कि जो टीमें पहले ही खिताब जीत चुकी है, उसी में से कोई टीम चैंपियन बनेगी, या फिर नया विजेता हमें मिलेगा। इस बार के आईपीएल की खास बात ये है कि लखनऊ में पहली बार आईपीएल का मुकाबला होगा। लखनऊ की टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स पहले ही आईपीएल में एंट्री कर गई थी, लेकिन यहां पर मुकाबले नहीं हुए थे। लखनऊ के भारत रत्न अटल विहारी ​बाजपेयी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इतना ही नहीं फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी और विराट कोहली की टीम आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम करीब चार साल बाद अपने घर यानी चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल का अपना मुकाबला खेलती हुई नजर आएगी। फैंस को इंतजार इस बात का भी है कि एमएस धोनी अपने होमग्राउंड यानी चेन्नई के चेपक स्टेडियम पर मैच कब खेलेंगे, उनकी ये मुराद पूरी होगी तीन अप्रैल को जब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलने के लिए यहां पर उतरेगी। ये दिन चेन्नई के फैंस और एमएस धोनी को चाहने वालों के लिए बहुत खास होगा। आपको ये भी बताते चलें कि दिन के मैच दोहपर में साढ़े तीन बजे से शुरू होंगे और तीन बजे टॉस होगा। वहीं शाम के मैच साढ़े सात बजे से होंगे, वहीं सात बजे टॉस उछाला जाएगा। आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आठ अप्रैल को पहला मुकाबला होगा। ये दोनों टीमें दो बार भिड़ेंगी। छह मई को फिर से आईपीएल की दो सबसे बड़ी चैंपियन टीमों के बीच मैच होगा। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

आईपीएल 2023 के मैच फ्री में देख पाएंगे लाइव 
आईपीएल के शेड्यूल के ऐलान के साथ ही अब ये भी साफ हो गय है कि आप अपने मोबाइल पर मैच फ्री में देख पाएंगे। जियो सिनेमा की ओर से शेड्यूल के ऐलान का लाइव प्रसारण किया गया, इसी दौरान बताया गया कि जियो सिनेमा पर मैच लाइव बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं, इसके लिए कोई भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। इससे पहले जियो सिनेमा एप्प केवल जियो के सिम पर ही चलता था, लेकिन पिछले साल खेले गए फीफा विश्व कप फुटबाल के मैचों के लिए जियो सिनेमा एप्प किसी भी कंपनी के सिम पर देखा जा रहा था। इसके बाद अब कंपनी की ओर से ऐलान किया गया है कि आईपीएल के मैच आप ​बिना किसी खर्च के देख सकेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement