Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: इंजरी के कारण बाहर हुआ ये खिलाड़ी, WTC फाइनल खेलने पर भी सस्पेंस

IPL 2023 से भारतीय टीम का एक खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी WTC फाइनल में भी टीम इंडिया का हिस्सा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 03, 2023 11:15 IST
Jaydev Unadkat, KL Rahul, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY जयदेव उनादकट और केएल राहुल

आईपीएल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों की इंजरी चिंता का विषय बनती जा रही है। अब एक और भारतीय खिलाड़ी इंजरी के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गया है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट बाएं कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं, जो रविवार को नेट्स में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे। उनादकट रविवार को लखनऊ नेट्स में अपनी पहली गेंद फेंकने जा रहे थे, तभी उनका बायां पैर नेट को ऊपर रखने वाली रस्सी में फंस गया और वह इंजरी का शिकार हो गए।

WTC फाइनल खेलने पर सस्पेंस

वह अपनी बॉलिंग एल्बो पर बुरी तरह से गिर गए थे। उन्होंने जमीन पर रहते हुए भी अपने बाएं कंधे को पकड़ लिया और कुछ समय के बाद उन्हें कंधे पर एक गोफन और एक आइस पैक के साथ देखा गया। ESPN Cricinfo को पता चला है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में 7 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए समय पर फिट हो जाएगा। लेकिन अभी भी इस बात पर सस्पेंस बरकरार है।

पता चला है कि उनादकट स्कैन के लिए मुंबई गए थे और बीसीसीआई द्वारा नियुक्त एक्सपर्ट एडवाइजर में से एक से मिले थे। बोर्ड के मेडिकल स्टाफ के परामर्श से, सुपर जायंट्स ने उनादकट को आईपीएल से वापस लेने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए इंग्लैंड जाने से पहले फिट होने और उनके रिकवरी के लिए वह बेंगलुरु में एनसीए जा सकते हैं।

इंजरी ने बढ़ाई चिंता

जिस दिन उनादकट इंजरी का शिकार हुए थे। उसी दिन केएल राहुल को भी चोट आई थी। उन्होंने सोमवार शाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दूसरे ओवर में आउटफील्ड में एक गेंद का पीछा करते हुए अपना दाहिना पैर चोटिल कर लिया था। राहुल के स्कैन का अभी इंतजार है। वहीं बीसीसीआई की एक स्पेशल टीम उनपर नजरे बनाए हुए है। उनादकट ने इस साल सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेला। जहां उन्होंने 8 ओवर में 92 रन लुटाए थे। वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के साथ पांच तेज गेंदबाजी विकल्पों में से एक है। राहुल भी डब्ल्यूटीसी टीम में हैं लेकिन अभी तक उनकी इंजरी पर कोई अपडेट नहीं है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement