Friday, May 17, 2024
Advertisement

LSG vs GT: गुजरात टाइटंस ने लखनऊ के जबड़े से छीनी जीत, केएल राहुल की पारी नहीं आई टीम के काम

IPL 2023 LSG vs GT: आईपीएल 2023 का 30वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच इकाना स्टेडियम में खेला गया। एक समय एकतरफा दिख रहे इस मुकाबले को गुजरात ने अपने नाम किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 22, 2023 19:20 IST
LSG vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM LSG vs GT

LSG vs GT: आईपीएल 2023 का 30वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ की टीम जीतते मुकाबला हार गई। गुजरात की टीम ने लखनऊ के जबड़े से जीत को छीना और शानदार तरीके से मुकाबला अपने नाम कर लिया। गुजरात के लिए इस जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने शानदार भूमिका निभाई। उनके आखिरी ओवर में चार विकेट गिरे और लखनऊ ने यह आसान मुकाबला गंवा दिया।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लखनऊ की टीम अपने होमग्राउंड पर चेज करने उतरी और मुकाबला 7 रनों से हार गई। यह एक लो स्कोरिंग मैच रहा। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने 61 गेंदों पर 68 रनों की धीमी पारी खेली लेकिन वो उनके काम नहीं आ सकी। गुजरात के लिए दो अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने हारी हुई बाजी को जीत में तब्दील कर दिया।

पहले खेलते हुए गुजरात टाइटंस की शुरुआत धीमी और खराब रही। ओपनर शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद रिद्दिमान साहा ने 47 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 68 रन जोड़े। हार्दिक ने 50 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अलावा कोई भी कुछ खास नहीं कर सका। विजय शंकर 10, अभिनव मनोहर 3 और डेविड मिलर 6 रन बनाकर फेल साबित हुए। गुजरात ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए। क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं मार्कस स्टॉयनिस ने 3 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। अमित मिश्रा और नवीन-उल-हक को भी 1-1 सफलता मिली।

LSG vs GT, IPL 2023: यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड, क्लिक करें

जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम शुरुआत से ही इस मैच में ड्राइविंग सीट पर थी। काइल मायर्स ने तेजतर्रार 24 रन बनाए। उसके बाद राहुल एक छोर पर टिके रहे और अर्धशतक लगाया। लेकिन उनकी यह पारी धीमी थी। क्रुणाल पंड्या ने 23 रनों का योगदान दिया और अपने कप्तान का साथ दिया। आखिरी 8 ओवर में टीम को चाहिए थे 46 रन और 9 विकेट शेष थे। जीत तय लग रही थी। उसके बाद गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करवाकर टीम को जीत दिला दी। आखिरी ओवर में मोहित शर्मा ने 12 रन डिफेंड करते हुए सिर्फ 4 रन दिए। इस ओवर में चार विकेट भी गिरे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement