Thursday, April 18, 2024
Advertisement

LSG vs MI: चेपॉक में खत्म होगा किसी एक टीम का सफर, जानें कैसी रहेगी यहां की पिच

LSG vs MI: आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 24, 2023 14:17 IST
MA Chidambaram stadium- India TV Hindi
Image Source : PTI MA Chidambaram stadium

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे। यह एक नॉकआउट मैच है, जबकि विजेता का सामना दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से होगा। एलएसजी और एमआई दोनों इस सीजन में एक हफ्ते पहले ही एक-दूसरे से भिड़े थे। एलएसजी ने उस मुकाबले को सिर्फ पांच रनो से जीता था। दोनों टीमों के हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डाले तो लखनऊ की टीम 3-0 से आगे है। यह देखना दिलचस्प होगा कि पांच बार की चैंपियन टीम इस मैच में वापसी कर पाती है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले आइए एक नजर यहां कि पिच पर डालें।

​पिच रिपोर्ट - एमए चिदंबरम स्टेडियम

आईपीएल 2023 में एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए शुरुआती मुकाबलों के बाद से यहां की पिच में बहुत कुछ बदल गया है। टूर्नामेंट के शुरुआत में इस ट्रैक पर 200 से अधिक स्कोर बनाए गए हैं। साथ ही 200+ के स्कोर को चेज भी किया गया था। लेकिन जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा है, धीमे गेंदबाज ज्यादा हरकत में आ गए हैं। पहले क्वालीफायर में भी सीएसके ने टेबल-टॉपर्स जीटी के खिलाफ 172 रनों का बचाव किया। ऐसे में आज होने वाले मैच में ज्यादा टोटल की उम्मीद नहीं होगी।

क्या टॉस बनेगा बॉस?

टॉस के मामलों में ओस का अनुमान अहम हो जाता है। दूसरी पारी में ओस की आशंका को देखते हुए जीटी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन ओस आखिरी पांच ओवरों में आया और तब तक, जीटी पीछा करने में अपना प्लॉट खो चुका था और स्पिनरों ने अपना काम कर दिया था। क्वॉलिफायर 1 में जो हुआ उसे देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम के पहले बल्लेबाजी करने की उम्मीद है।

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई - द नंबर गेम

बेसिक आईपीएल 2023 आंकड़े

  • कुल मैच: 8
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 4
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 4

औसत आईपीएल 2023 आंकड़े

  • पहली पारी का औसत स्कोर: 169
  • औसत दूसरी पारी स्कोर: 162

आईपीएल 2023 मैचों के लिए स्कोर आंकड़े

  • उच्चतम कुल रिकॉर्ड - 217/7 (20 ओवर) सीएसके बनाम एलएसजी द्वारा
  • उच्चतम स्कोर का पीछा - 201/6 (20 ओवर) पीबीकेएस बनाम सीएसके द्वारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement