Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऑक्शन में इस खिलाड़ी को हो सकता है नुकसान, जानिए क्यों

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। इसमें खिलाड़ियों पर बड़ी बड़ी बोली लगेगी, वहीं भारी संख्या में खिलाड़ी ऐसे भी होंगे, जो अनसोल्ड चले जाएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 07, 2022 14:13 IST
Mayank Agarwal and Punjab Kings Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mayank Agarwal and Punjab Kings Team

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन की तारीख जैसे जैसे करीब आती जा रही है, उसी तेजी से खिलाड़ियों की धड़कनें भी बढ़ रही हैं। खास तौर पर उन खिलाड़ियों की, जो इस बार के मिनी ऑक्शन में अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं और उन पर 23 दिसंबर को कोच्चि में बोली लगने वाली है। ऑक्शन में हर साल की तरह किसी खिलाड़ी की किस्मत संवर जाएगी और कुछ ही बिगड़ भी सकती है। भारी संख्या में तो ऐसे भी खिलाड़ी रहेंगे, जो बिकेंगे ही नहीं और अनसोल्ड चले जाएंगे। इतना ही नहीं इस बार ये भी संभावना है कि कुछ खिलाड़ी बिकेंगे तो, लेकिन उन्हें उतनी कीमत शायद न मिल पाए, जितनी कि वे पहले पा रहे थे। 

Mayank Agarwal

Image Source : PTI
Mayank Agarwal

पंजाब किंग्स ने इस बार शिखर धवन को बनाया है अपना कप्तान 

पंजाब किंग्स की टीम उन टीमों में शामिल है, जो पहले आईपीएल से खेलती आ रही है, लेकिन एक बार भी इस टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है। ये टीम इस बात के लिए भी जानी जाती है कि इसने पहले आईपीएल से लेकर अब तक सबसे ज्यादा अपने कप्तान बदले हैं। अब इस बार टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में रहने वाली है। मयंक अग्रवाल ने साल 2022 में टीम की कप्तानी की थी, क्योंकि केएल राहुल टीम को छोड़कर चले गए थे और मयंक अग्रवाल को रिटेन कर पंजाब किंग्स ने कप्तान बना दिया था, लेकिन बतौर कप्तान मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन गिर गया था। इसके बाद इस साल न केवल पंजाब किंग्स ने उन्हें कप्तानी से हटाया, बल्कि उन्हें टीम से भी रिलीज कर दिया। अब मयंक अग्रवाल एक बार फिर से ऑक्शन के मैदान में आएंगे और उन पर बोली लगेगी। लेकिन इस बार माना जा रहा है कि मयंक अग्रवाल को उतकी कीमत शायद न मिल पाए, जितनी पिछले साल पंजाब किंग्स की टीम दे रही थी। 

Mayank Agarwal

Image Source : PTI
Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स दे रही थी 14 करोड़, इस बार एक करोड़ बेस प्राइज 
मयंक अग्रवाल का आईपीएल का करियर तो वैसे अच्छा रहा है। उन्होंने 113 मैचों में 2327 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 134.28  का रहा है। इसे खराब तो नहीं कहा जा सकता। पहले मयंक अग्रवाल आरसीबी के लिए खेल रहे थे, इसके बाद वे रिलीज होकर पंजाब किंग्स में आ गए। पंजाब किंग्स ने जब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन किया था, तब उन्हें करीब 14 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा रहा था। लेकिन पिछले सीजन में मयंक अग्रवाल ने 13 मैचों में 122.50 के स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन ही बनाए। इस तरह के प्रदर्शन के बाद ही शायद पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज करना ज्यादा बेहतर समझा। इस बार के मिनी ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें मयंक अग्रवल ने अपना बेस प्राइज एक करोड़ रुपये रखा है, यानी वे दो करोड़ वाले ब्रेकट में नहीं हैं। अब देखना होगा कि जब मयंक अग्रवाल की बोली एक करोड़ रुपये से शुरू होगी तो 14 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा जा सकती है या फिर इससे पहले ही कोई टीम कम दाम पर उनको खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लेती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement