Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 MI Probable Playing XI vs GT : अर्जुन तेंदुलकर पर संकट के बादल! जानिए कैसी होगी प्‍लेइंग इलेवन

MI vs GT IPL 2023 : मुंबई इंडियंंस के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने जिस तरह से पंजाब किंग्‍स के खिलाफ एक ही ओवर में 31 रन दिए, इसके बाद उनको प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2023 9:43 IST
Arjun Tendulkar IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Arjun Tendulkar

MI vs GT IPL 2023 : आईपीएल 2023 में आज एक बेहद अहम मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली और पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मैच हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस से होने जा रहा है। गुजरात टाइटंस ने जहां अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था, वहीं इस साल भी टीम अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा की टक्‍कर आज उस खिलाड़ी से होगी, जो इससे पहले रोहित की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा था और अब उनके सामने है। अभी तक इस साल जहां गुजरात टाइटंस अच्‍छा खेल दिखा रही है, वहीं मुंबई इंडियंस के लिए ये सीजन मिलाजुला रहा है। प्‍लेऑफ की रेस रोचक हो रही है, इसलिए कोई भी टीम कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। इस बीच आज रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्‍या अर्जुन तेंदुलकर को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। साथ ही पूरी टीम का कॉबिनेशन कैसा रहने वाला है। 

Arjun Tendulkar Mumbai Indians

Image Source : PTI
Arjun Tendulkar Mumbai Indians

अर्जुन तेंदुलकर ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ एक ही ओवर में दे दिए थे 31 रन 

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में इसी साल अपना डेब्‍यू किया और पहले दो मैचों में उनका प्रदर्शन भी ठीकठाक ही रहा था, लेकिन अपने तीसरे ही मुकाबले में वे ऐसा कुछ कर बैठे, जो अभी तक मुंबई इंडियंस के किसी भी गेंदबाज ने नहीं किया था। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में अर्जुन तेंदुलकर के दो ओवर तो ठीक गए, लेकिन तीसरे ओवर में उन्‍होंने 31 रन खर्च कर दिए। अर्जुन तेंदुलकर ने प्रभसिमरन सिंह को आउट किया, लेकिन इसके बाद हरप्रीत भाटिया और सैम करन ने उनकी गेंदों पर जमकर धुनाई की। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था कि मुंबई इंडियंस के किसी भी गेंदबाज ने इतने रन एक ही ओवर में खर्च किए हों। यही वो ओवर था, जहां से मैच से रुख बदल गया  और जो पंजाब किंग्‍स की टीम कुछ दबाव में महसूस कर रही थी, वो खुलकर खेलने लगी और नतीजा ये हुआ कि मुंबई इंडियंस ने ये मैच गवां दिया। अब रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्‍या आज गुजरात टाइटंस के सामने उन्‍हें मैदान पर उतारा जाए या फिर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाए। 

रोहित शर्मा देना चाहेंगे अर्जुन तेंदुलकर को एक और मौका 
अर्जुन तेंदुलकर की तीसरे ओवर में जिस तरह की पिटाई हुई है, उससे वे जरूर कुछ प्रेशर में होंगे, लेकिन अगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से इसी आधार पर बाहर किया जाता है तो ये दबाव और भी बढ़ेगा। वहीं अगर उन्‍हें खिलाकर एक और मौका दिया जाता है तो वे अच्‍छी गेंदबाजी कर इस दबाव को कम करने का काम कर सकते हैं। रोहित शर्मा को इस मामले में बड़ा फैसला लेना होगा। वहीं अगर मुंबई इंडियंस की अंक तालिका में ताजा स्थिति की बात की जाए तो टीम छह मैचों में से तीन मैच जीत चुकी है और इतने ही मैचों में उसे हार का सामना भी करना पड़ा है। टीम के पास कुल जमा छह अंक हैं। मुंबई इंडियंस ने लगातार हार के बाद लगातार तीन मैच जीतकर जीत का सिलसिला शुरू किया था, जिस पर ब्रेक लग गया है। अगर आज का मैच एमआई पल्‍टन जीत जाती है तो उसके अंक आठ हो जाएंगे। इस वक्‍त की अंक तालिका पर नजर दौड़ाई जाए तो पता चलता है कि आठ अंकों पर बहुत सारी टीमें खड़ी हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स, एलएसजी, जीटी, पंजाब किंग्‍स  और आरसीबी के भी आठ आठ अंक हैं। ऐसे में बड़ी जीत मुंबई इंडियंस को सीधे नंबर दो पर भी ले जा सकती है, लेकिन इसके लिए मैच एकतरफा होना चाहिए, जो गुजरात टाइटंस के सामने मुश्किल नजर आता है। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ  मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर। 

ये हो सकते हैं मुंबई इंडियंस के इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर्स : मोहम्मद अरशद खान, जेसन बेहरेनडॉर्फ, रिले मेरेडिथ, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement