Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में ग्लैमर का लगेगा तड़का, ये बॉलीवुड स्टार्स बांधेंगे समां

IPL 2023 की पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन शाम 6 बजे से होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 30, 2023 14:48 IST
IPL Trophy - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रशिमा मंदाना, आईपीएल ट्रॉफी और तमन्ना भाटिया

IPL 2023 Opening Ceremony: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है। आईपीएल के पूरी दुनिया में करोड़ों फैंस हैं। क्रिकेट फैंस को लंबे समय से आईपीएल का इंतजार था, जो कि अब खत्म होने वाला है। आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। चेन्नई की कमान दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है। वहीं, गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं। आईपीएल 2023 ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार्स रहेंगे मौजूद 

आईपीएल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित की जाएगी, इसमें बॉलीवुड स्टार्स भी परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। गायक अरिजीत सिंह और मशहूर अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना समारोह में नजर आएंगी। शाम 6 बजे से ही रंगारंग कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइगर श्राफ और कटरीना कैफ भी ओपनिंग सेरेमनी में दिखाई दे सकते हैं। 

यहां देख सकते हैं मैच 

आईपीएल में प्रसारण के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। टीवी में मैच देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल का सहारा ले सकते हैं। वहीं, डिजिटल के राइट्स वायकॉम-18 के पास हैं। मोबाइल में मैच आप जियो सिनेमा ऐप पर देख सकते हैं। आईपीएल 2023 के पहले मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। वहीं, मैच की पहली गेंद शाम 7.30 बजे डाली जाएगी। 

खिताब जीतने के लिए 10 टीमें करेंगी जंग 

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में 70 लीग मैच होंगे। और ये सभी मुकाबले 12 मैदानों पर खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल 2023 का महाकुंभ 52 दिनों तक चलेगा। आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए 10 टीमें जंग करती हुए दिखाई देंगी। आईपीएल 2022 का खिताब गुजरात टाइटंस ने अपने नाम किया था। 

अभी तक इन टीमों ने जीता है खिताब 

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। डेक्कन चार्जर्स, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक बार आईपीएल खिताब जीता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement