Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में CSK के इस बल्लेबाज की एंट्री, विराट कोहली बाल-बाल बचे

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में के बाद ऑरेंज कैप की रेस में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 22, 2023 11:57 IST
CSK vs SRH, Orange Cap- India TV Hindi
Image Source : PTI चैन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे

आईपीएल 2023 का 29वां मुकाबला शुक्रवार को चैन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके ने सनराइजर्स को 7 विकेट से हरा दिया। सीएसके की जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने भी कुछ अच्छी पारी खेली। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच के बाद ऑरेंज कैप की रेस में सीएसके के एक बल्लेबाज ने धाकड़ एंट्री मारी है। हम बात कर रहे है डेवोन कॉनवे की। कॉनवे ने सनराइजर्स के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान निभाया।

बच गए विराट

डेवोन कॉनवे ने सनराइजर्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 77 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। कॉनवे ने इस पारी के दमपर ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 में एंट्री मार ली है। आईपीएल में खेले गए 6 मैचों में कॉनवे ने 258 रन बना लिए हैं। वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में 279 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। डेवोन कॉनवे हैदराबाद के खिलाफ जैसी बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे ऐसा ही लग रही था कि वह विराट को पछाड़ देंगे लेकिन वह थोड़े से के लिए चूक गए। विराट कोहली कॉनवे से अभी 21 रन आगे चल रहे हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस अभी नंबर 1 पर हैं उन्होंने 6 मैचों में 68.60 की औसत और 166.50 की स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम दूसरे नंबर है। उन्होंने 6 मैचों में 47.50 की औसत से 285 रन बनाए हैं। दिल्ली ने इस साल सिर्फ एक मैच जीता है। लेकिन वॉर्नर के प्रदर्शन से ये साफ हो रहा है कि वह एक छोर से अकेले रन बना रहे हैं।

कैसा रहा CSK vs SRH मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में सीएसके के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स को सिर्फ 134 रन ही बनाने दिए। इस दौरान सनराइजर्स ने अपने 7 विकेट गंवाए। दूसरी पारी में सीएसके के लिए इस टारगेट को चेज करना कोई मुश्किल काम नहीं रहा। उन्होंने 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 138 बना इस टारगेट को चेज कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement