Friday, May 10, 2024
Advertisement

पंजाब को हराकर भी गुजरात टाइटंस को नहीं हुआ फायदा, पॉइंट्स टेबल पर अभी भी ये टीम नंबर 1

IPL 2023 में पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद भी गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर नहीं पहुंच सकी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 14, 2023 9:25 IST
PBKS vs GT, Points Table- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2023 के 18वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मोहली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। अंतिम ओवर तक चले इस मैच को जीत गुजरात टाइटंस ने दो अहम अंक हासिल कर लिए हैं। लेकिन उन्हें इन अंक से पॉइंट्स टेबल पर कुछ खासा फायदा नहीं हो सका। अब तक इस सीजन में गुजरात ने कुल चार मुकाबले खेल लिए हैं, जिनमें उन्होंने तीन में जीत हासिल की है। पॉइंट्स टेबल पर तीन जीत और छह अंकों के साथ गुजरात अभी तीसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम छठे स्थान पर है।

गुजरात को क्यों नहीं मिली नंबर 1 की गद्दी

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच के बाद हार्दिक पांड्या की टीम के 6 अंक हो गए हैं। पॉइंट्स टेबल पर उनके उपर दोनों टीमों के पास दो अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट में गुजरात इन दोनों टीमों के पीछे होने कारण पहले स्थान को हासिल करने से चुक गई। अंतिम ओवर में जीत मिलने के कारण उन्हें नेट रन रेट में कुछ ज्यादा फायदा नहीं हो सका। तीसरे स्थान पर स्थित गुजरात का नेट रन रेट +0.341 का है। वहीं दूसरे स्थान पर मौजूद लखनऊ सुपर जायंट्स का नेट रन रेट +1.048 और पहले स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट +1.588 का है।

कैसा रहा मैच का हाल

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए इस मैच की बात करे तो गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम गुजरात की शानदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना सकी। इस दौरान मोहित शर्मा ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट झटके। दूसरी पारी में 154 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात की टीम ने 19.5 ओवर में इस टारगेट चेज कर इस मैच को जीत लिया। मोहित शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement