Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2023 में अभी भी 10वें नंबर की टीम के पास फाइनल में पहुंचने का चांस, सिर्फ एक जीत से बना ये समीकरण

IPL 2023 Playoffs: आईपीएल में अभी भी सभी टीमों के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुले हुए हैं और आखिरी स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Written By: Govind Singh
Updated on: May 09, 2023 9:03 IST
MI vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPL MI vs DC

IPL 2023 Playoffs qualification Scenario: IPL 2023 में लगभग सभी टीमों के 10-10 मुकाबले हो चुके हैं। लेकिन अभी तक प्लेऑफ के लिए एक भी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है। आईपीएल 2023 बहुत ही धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2023 में ज्यादातर मुकाबले आखिरी ओवर तक गए हैं, जिससे लीग में रोमांच दोगुना हो गया है। आईपीएल 2023 में अभी भी सभी टीमों के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुले हैं और 10वें नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स भी फाइनल में जगह बना सकती है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जीत ने बदल दिया है समीकरण 

केकेआर ने अपने घर में शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में को जीतने के साथ ही केकेआर की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर ने अभी 11 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है। अगर केकेआर की टीम ये मैच हार जाती, तो वह प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाती, लेकिन इस जीत के बाद ही प्वॉइंटस टेबल का समीकरण बदल गया है। 

पहले नंबर पर है ये टीम 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात ने अपने 11 मुकाबलों में से 8 में जीत दर्ज की है। वहीं, 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसका रेट रन रेट 0.951 है। गुजरात को प्लेऑफ में जाने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकरार है, जो बिल्कुल मुश्किल नहीं दिखाई दे रही है। सीएसके 13 अंकों के साथ दूसरे, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 11 अंकों के तीसरे नंबर पर मौजूद है। इन टीमों के लिए अपने आखिरी मुकाबले बहुत अहम हैं। अगर प्वॉइंट्स टेबल में नीचे स्थान पर वाली टीमें उलटफेर करती हैं, तो सीएसके और लखनऊ की मुश्किल बढ़ सकती है। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Points Table

इन पांच टीमों के हैं समान अंक 

राजस्थान रॉयल्स के 11 मुकाबलों में 10 अंक और उसका नेट रन रेट 0.388 है। वह चौथे स्थान पर काबिज है। केकेआर की टीम पांचवें नंबर पर है। आरसीबी ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। उसका रेट रन रेट माइनस 0.209 है। आज आईपीएल में आरसीबी का सामना मुंबई इंडियंस से होगा, जो भी टीम ये मैच जीत जाएगी। वह प्लेऑफ की तरफ अपने कदम बढ़ा देगी। 

पंजाब की टीम 10 अंक लेकर सांतवें नंबर पर है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अभी तक आईपीएल 2023 में 10 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का रेट रन रेट 0.472 है।

फाइनल में जगह बना सकती है दिल्ली की टीम 

दिल्ली कैपिटल्स डेविड वॉर्नर की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम ने 10 मैचों में से 4 जीते हैं और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली का रेट रन रेट माइनस 0.529 है। अगर दिल्ली की टीम अपने बाकी मैच जीत लेती है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसके अलावा दिल्ली को दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी ध्यान देना होगा। अगर फिर टीम क्वालीफायर और एलिमिनेटर-2 में जीत दर्ज कर लेती है, तो वह फाइनल में जगह बना सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement