Sunday, May 12, 2024
Advertisement

GT के खिलाफ इतने रनों से हारी RCB तो प्लेऑफ से हो जाएगी बाहर, राजस्थान को मिल जाएगा मौका

IPL 2023 के प्लेऑफ की रेस में अभी भी 6 टीमें रेस में हैं। इन टीमों से कोई तीन ही टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकेगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 20, 2023 8:29 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। प्लेऑफ में जाने के लिए अभी भी 6 टीमें रेस में है। लेकिन सभी टीमों में से सिर्फ तीन ही टीमें प्लेऑफ में जगह बना सकती हैं, क्योंकि गुजरात टाइटंस ने पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। बात करें आरसीबी के बारे में तो उनकी टीम के पास प्लेऑफ में जाने का सबसे अच्छा मौका है कि वो अपना अंतिम मुकाबला जीत ले और मुंबई इंडियंस से अपने नेट रन रेट को बेहतर रखे, जोकि अभी है। मुंबई अगर अपना अंतिम मैच हार जाती है तो आरसीबी को सिर्फ अपना मैच जीतने से ही काम बना जाएगा। लेकिन क्या हो अगर मुंबई और आरसीबी दोनों ही अपना अंतिम मैच हार जाए, फिर क्या राजस्थान रॉयल्स अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। तो चलिए समझते हैं पूरा समीकरण।

RCB को ऐसे हो सकता है खतरा

दरअलस आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद उनके नेट रन रेट मे काफी सुधार आया है। जिससे वह नेट रन रेट के मामले में आरसीबी के करीब आ गए हैं। हालांकि अभी भी आरसीबी का नेट रन रेट उनके मुकाबले थोड़ा सा ज्यादा है। लेकिन अब आरसीबी की किस्मत उन्हीं के हाथों में है।

आरसीबी के लिए अब एक नया संकट पैदा हो गया है। अगर वह गुजरात के खिलाफ होने वाले अपने अंतिम मुकाबले को 5 रन से ज्यादा से हार जाते हैं और दूसरी ओर मुंबई भी अपना मुकाबला हार जाती है, तो राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन ऐसा हो पाना अभी तो काफी मुश्किल नजर आ रहा है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है।

कैसा रहा PBKS बनाम RR का मैच

आईपीएल का 66वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हार दिया। इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बना दिए। दूसरी पारी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 189 रन बना इस मुकाबले को जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement