Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB की रिटेंशन पॉलिसी पर बड़ा खुलासा, हेड कोच ने मिनी ऑक्शन को लेकर कही ये बात

IPL 2023: आरसीबी ने अपने 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया है तो 18 खिलाड़ियों को आगामी सीजन के लिए अपने साथ बरकरार रखा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 18, 2022 16:36 IST
आरसीबी- India TV Hindi
Image Source : IPL आरसीबी

IPL 2023: आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच संजय बांगर ने हाल ही में टीम द्वारा 23 में से 18 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर बयान दिया है। उनका कहना साफ था कि, उनकी टीम को हमेशा निरंतरता के लिए जाना जाता है और वह ऐसा ही चाहते थे। साथ ही आने वाले मिनी ऑक्शन जो कि 23 दिसंबर को होने हैं उसे लेकर भी आरसीबी के कोच ने अपना बयान दिया है। आपको बता दें कि आरसीबी ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर जेसन बेहरेनडॉर्फ को मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड किया था और चार अन्य खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था।

संजय बांगर ने बताया प्लान

आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर का इस साल की रिटेंशन पॉलिसी और आगामी मिनी ऑक्शन को लेकर रुख साफ नजर आ रहा था। उन्होंने कहा, नीलामी से पहले खिलाड़ियों को बनाए रखने और रिलीज करने पर निरंतरता बनाए रखना उनका मुख्य लक्ष्य था और यही फ्रेंचाइजी की पहचान है। गौरतलब है कि आरसीबी ने आईपीएल के पिछले सीजन में 'अच्छा प्रदर्शन' करने वाले खिलाड़ियों के अपने कोर ग्रुप में कप्तान फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद और हर्षल पटेल सहित अन्य को बरकरार रखा है। साथ ही उन्होंने जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद, लवनिथ सिसोदिया और शेरफेन रदरफोर्ड को रिलीज कर दिया था।

आरसीबी बोल्ड डायरीज पर बोलते हुए, बांगर ने संकेत दिया कि रिलीज और रिटेंशन की प्रक्रिया के बाद, फ्रेंचाइजी ने अच्छा महसूस किया। उन्होंने कहा, "एक मेगा ऑक्शन के बाद दूसरा सीजन हमेशा दिलचस्प होता है। यह इस तथ्य के कारण महत्वपूर्ण है कि यह आपको खुद को टेस्ट करने का मौका देता है कि मेगा ऑक्शन में आपकी टीम का चयन कैसा होगा। मुझे वहां ऐसा लगा। मैनेजमेंट ने जो तैयारी की है, उसमें खिलाड़ियों की पहचान करना, संयोजन तैयार करना, घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों का मिश्रण कैसे हो, यह अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे लिए हमने इस तथ्य की पुष्टि की है कि उन 23 खिलाड़ियों में से 18 को बनाए रखने का मतलब है कि हमने पिछले सीजन में बड़ी नीलामी में जो काम किया था, वह बहुत अच्छा था और इसे जारी रखने की आवश्यकता है। क्योंकि निरंतरता एक ऐसी चीज है जिस पर हम बहुत पहले से बने हुए हैं।" आरसीबी की टीम 2008 से लगातार आईपीएल खेल रही है लेकिन आज तक खिताब उनकी झोली में नहीं आया है। पिछले सीजन भी टीम प्लेऑफ में गई थी लेकिन फिर हाथ निराशा ही लगी।

आरसीबी के रिटेन किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोड़, मोहम्मद सिराज, जॉश हेजलवुड, सिद्धार्थ कॉल, आकाश दीप।

यह भी पढ़ें:-

ऑस्ट्रेलिया में भी है IPL 2023 के ऑक्शन की चर्चा, जोस बटलर का यह Video जमकर हो रहा वायरल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को मिला IPL में खेलने का ग्रीन सिग्नल, नीलामी में बन सकता है सबसे महंगा खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement