Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को मिला IPL में खेलने का ग्रीन सिग्नल, नीलामी में बन सकता है सबसे महंगा खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अपना नाम दे सकते हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 18, 2022 14:51 IST
Cameron Green, ipl auction, ipl 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY कैमरून ग्रीन

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले चुके हैं। लेकिन उन्होंने अपने टीम के युवा खिलाड़ी और स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को भारत की इस चर्चित टी20 लीग से जुड़ने की हरी झंडी दिखा दी है। उन्होंने कहा है कि वह अपने इस खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने से नहीं रोकेंगे। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने ग्रीन को इशारों-इशारों में एक सुझाव भी दे दिया है।

आईपीएल नीलामी में शामिल होने की मिली छूट

कमिंस ने ‘एसईएन रेडियो’ से बातचीत में ग्रीन के आईपीएल में खेलने से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि हाँ, वह इस दौड़ (आईपीएल नीलामी में शामिल होना) में शामिल हो सकता है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे, मुझे लगता है कि नीलामी में अभी थोड़ा समय है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होकर देखें तो मुझे अच्छा लगेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सारी ऊर्जा बचाएं। लेकिन आप किसी को इस (आईपीएल) तरह के अवसर को नकारने के लिए कैसे कह सकते हैं?

भारत दौरे पर ग्रीन ने जड़े थे दो अर्धशतक

गौरतलब है कि 23 साल के उभरते हुए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत दौरे पर डेविड वार्नर की गैरमोजूदगी में पारी की शुरुआत करते हुए लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेलकर खूब वाहवाह भी लूटी थी। ग्रीन ने इस दौरे पर दो अर्धशतक जड़े थे और 214.54 की स्ट्राइक रेट तथा 39.22 के औसत के साथ रन बनाये थे।

बड़े शॉट खेलने में माहिर

सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण ग्रीन अगर आईपीएल की आगामी नीलामी में शामिल होने का मन बनाते हैं तो वह कई फ्रेंचाइजियों की नजर में होंगे। ग्रीन की काबिलियत को देखते हुए फ्रेंचाइजियां उनपर जमकर पैसों की बारिश कर सकती हैं। वह बेन स्टोक्स और सैम कुरेन जैसे उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें भारी भरकम राशि मिलनी तय है। आईपीएल की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है।

आईपीएल 2023 से हट चुके हैं कमिंस 

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने वाले कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस आकर्षक लीग से हटने का फैसला कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त 2023 टेस्ट क्रिकेट कार्यक्रम में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी-मार्च) और इंग्लैंड में 16 जून से 31 जुलाई तक एशेज शामिल है। एकदिवसीय विश्व कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement