Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले RCB का बड़ा फैसला, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के लिए किया ये काम

IPL 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के जर्सी को हमेशा के लिए रिटायर कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 18, 2023 17:05 IST
Ab de villiers, Chris Gayle, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल

IPL 2023: आईपीएस 2023 शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय रह गया है। इस साल के आईपीएल के लिए सभी टीमें तैयार हो चुकी हैं। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने अपने दो पूर्व स्टार खिलाड़ियों को बड़ा सम्मान दे दिया है। एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल इन दोनों खिलाड़ियों ने आरसीबी के लिए कई शानदार पारियां खेली है। अब आरसीबी ने इन खिलाड़ियों के लिए कुछ ऐसा कर दिया है जिसे पा लेना सभी के बस में नहीं है।

RCB ने दिया सम्मान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल द्वारा पहनी गयी जर्सी के नंबर को रिटायर कर देगी जब इन दोनों महान क्रिकेटरों को 26 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम के ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया जाएगा। आरसीबी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘‘जर्सी नंबर 17 और 333 को हमेशा के लिए रिटायर कर दिया जाएगा जब एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल्स को आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।’’ 

जर्सी नंबर 17 पहनने वाले डिविलियर्स आरसीबी के लिए 11 सत्र (2011 से 2021) तक खेले थे जिन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 156 मैचों में 4,491 रन बनाए हैं। उन्होंने नवंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। वहीं 333 नंबर की जर्सी पहलने वाले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज गेल सात सत्र तक आरसीबी के लिए खेले थे। उन्होंने 2013 आईपीएल सत्र में 16 मैचों में 708 बनाए थे।

टीम में शामिल हो सकते हैं एबी

आपको बता दे कि आरसीबी का कोई भी खिलाड़ी अब इन नंबरों का इस्तेमाल नहीं कर सकता। अपने खिलाड़ियों को ये सम्मान देकर आरसीबी ने फैंस का दिल जीत लिया है। आरसीबी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस साल के आईपीएल में ऐसा माना जा रहा है कि एबी डिविलियर्स आरसीबी के डगआउट का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement