Friday, April 19, 2024
Advertisement

Glenn Maxwell Injury: ग्लेन मैक्सवेल की चोट गंभीर, RCB के डायरेक्टर ने अगले साल खेलने पर दिया अपडेट

Glenn Maxwell Injury: आईपीएल में बैंग्लोेर की टीम से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पैर में चोट की वजह से क्रिकेट से दूर होना पड़ा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 16, 2022 21:13 IST
Mike Hesson and Glenn maxwell, ipl 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER माइक हेसन और ग्लेन मैक्सवेल

Glenn Maxwell Injury: रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने आईपीएल 2023 के लिए होने वाली नीलामी से पहले बुधवार को अपने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। हर बार टीम में बदलाव करने के लिए मशहूर आरसीबी की टीम ने इस बार सभी को चौंकाते हुए सबसे कम पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया। इसमें अधिकतर वे खिलाड़ी रहे जिन्हें पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था। बैंग्लोर की टीम ने चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को भी अपने साथ रखा और उनपर एक बार फिर से भरोसा जताया।

पिछले सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने वाली आरसीबी ने मैक्सवेल की मौजूदा फॉर्म और पैर में लगी गंभीर चोट के बावजूद उन्होंने चुनने का जोखिम उठाया है। लेकिन रिटेंशन के एक दिन बाद इस फ्रेंचाइजी के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन ने मैक्सवेल की चोट पर बड़ा अपडेट जारी किया।

अगले साल खेलने की उम्मीद

हेसन ने बुधवार को बताया कि मैक्सवेल अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले ठीक हो जाएंगे और खेलने के लिए मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि मैक्सवेल का टी20 वर्ल्ड कप के बाद मेलबर्न में एक बर्थडे पार्टी के दौरान एक्सीडेंट हो गया। इसकी वजह से उन्हें कई एक लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने को कहा गया है। हेसन ने आरसीबी की तरफ से जारी किए गए वीडियो में बताया कि रिटेंशन के लिए जाते वक्त ग्लेन मैक्सवेल की पैर की चोट थोड़ी चिंता का विषय थी। लेकिन हमें जानकारी मिली कि वह अगले साल आईपीएल से पहले आ जाएगा।

मैक्सवेल का शानदार आईपीएल करियर

बता दें कि मैक्सवेल टी20 फॉर्मेट में एक सफल ऑलराउंडर रहे हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए अभी तक 28 मैचों में 33.91 की औसत से 814 रन बनाए हैं। मैक्सवेल को 2021 में आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन वह उससे पहले कई अलग-अलग टीमों के साथ भी खेल चुके हैं। उनके आईपीएल करियर की बात करें तो वह अभी तक कुल 110 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 153.88 की स्ट्राइक रेट से 2319 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में 28 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

आरसीबी की मौजूदा टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाशदीप सिंह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement