Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर किया बड़ा दावा, कहा 2018 में धोनी की कप्तानी...

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे। इससे पहले सुनिल गावस्कर ने उन्हें लेकर एक बड़ी बात कह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 25, 2023 0:03 IST
Sunil Gavaskar and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY/IPL Sunil Gavaskar and MS Dhoni

IPL 2023 शुरू होने अब कुछ ही दिन का समय बच रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी एक्शन में नजर आएंगे। फैंस अपने चहिते कप्तान और खिलाड़ी एमएस धोनी को मैदान पर देखने के लिए बेताब हैं। इस साल का आईपीएल शायद एमएस धोनी के लिए अंतिम आईपीएल हो। धोनी की कप्तानी के सभी दिवाने हैं। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में कई सारी ट्रॉफी जीती है। उन्हीं की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर भी उनकी कप्तानी के दिवाने हैं। गावस्कर ने अब धोनी को लेकर एक बड़ी बात कह दी है।

क्या बोले गावस्कर

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दो साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार वापसी में खिताबी जीत को याद करते हुए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की और कहा कि अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने की उनकी क्षमता ही उन्हें सबसे अलग बनाती है। आईपीएल का आगामी सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए गावस्कर ने कैप्टन कूल धोनी के आईपीएल करियर को याद करते हुए कहा कि उन्होंने किस तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया था। गावस्कर ने कहा कि उन्हें लगता है कि जब सीएसके ने वापसी की और ट्रॉफी जीती तो यह शानदार चीज थी क्योंकि टीम दो साल तक एक साथ नहीं थी और वे अलग फ्रेंचाइजी के साथ थे और अचानक उन्होंने फिर वापसी की। यह आपकी नेतृत्व काबिलियत के बारे में बताता है।

बैन बाद की थी कमाल की वापसी

गावस्कर हमेशा से धोनी के फैन रहे हैं। पहले भी कई बार उन्होंने धोनी को लेकर कई बड़े दावे किए हैं। वह उनकी कप्तानी के दिवाने हैं। आपको बता दे कि साल सीएसके की टीम ने साल 2016 और 2017 में लगे बैन के कारण आईपीएल का दो सीजन नहीं खेला था। उस दौरान सीएसके की टीम पूरी तरह से बिखर गई थी। खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल खेल रहे थे। लेकिन साल 2018 में वापसी करते ही धोनी की कप्तानी में टीम ने एक बार फिर से कमाल करना शुरू कर दिया और वापसी के बाद से अब तक सीएसके ने दो बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement