Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 के लिए खुलेगा ट्रेड विंडो, हो सकता है बड़ा उलटफेर

IPL 2024 : आईपीएल के मिनी ऑक्शन के बाद अभी भी अगले सीजन के शुरू होने से पहले खिलाड़ी इधर से उधर जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें ट्रेड विंडो का इस्तेमाल करना होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 20, 2023 11:54 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन हो चुका है। सभी 10 टीमों ने अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन के लिए अपना अपना स्क्वाड तैयार कर लिया है। यानी अब से तय हो गया है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा। माना जा रहा है कि अगले साल 22 मार्च से आईपीएल का आगाज हो सकता है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। न ही तारीखों के बारे में कुछ कहा गया है। इस बीच ऑक्शन के एक दिन बाद ही यानी आज से ट्रेड विंडो फिर से खुल गया है। इसमें हो सकता है कि कोई भी खिलाड़ी इधर से उधर चला जाए। लेकिन इसके लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

आईपीएल शुरू होने से एक महीने पहले तक खुला रहेगा ट्रेड विंडो 

आईपीएल का आगाज जिस तारीख से होता है, उससे ठीक एक महीने पहले तक टीमों अपने खरीदे गए या फिर रिटेन किए गए खिलाड़ियों को आपस में ट्रेड कर सकती हैं। यानी अगर अगले साल 22 मार्च से आईपीएल शुरू होता है तो 22 फरवरी तक टीमें ट्रेड कर सकती हैं। इससे पहले कई बार ऐसा देखने के लिए मिला है। ज्यादा पीछे न जाते हुए हाल की ही बात करें तो टीमों के आपसी ट्रेड के ही तहत हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापस लौटे हैं। इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस ने इससे पहले एक और बार ट्रेड किया था, जब अपने खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को आरसीबी के हाथों ट्रेड कर दिया था। इसके बाद ट्रेड विंडो ऑक्शन के कारण बंद हो गई थी। लेकिन आज यानी 20 दिसंबर से ये फिर से खुल गई है। 

आने वाले दिनों में हो सकता है बड़ा उलटफेर 

जब भी ट्रेड विंडो के तहत किसी भी खिलाड़ी की अदला बदली की जाती है तो उसके लिए टीम और खिलाड़ी दोनों के मंजूरी जरूरी होती है। पिछले दिनों जब रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था, तब इस तरह की खबरें सामने आई थी कि रोहित शर्मा अब किसी दूसरी टीम की ओर रुख कर सकते हैं। लेकिन ऑक्शन  के दिन ही मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने इस तरह की खबरें को अफवाह कहकर नकार दिया था। लेकिन रोहित शर्मा का इस पूरे मामले पर क्या कहना है, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। लेकिन आने वाले दिनों में अगर किसी भी टीम के किसी भी खिलाड़ी का ट्रेड होता है तो ये देखना दिलचस्प जरूर होने वाला है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL Auction में टीमों से हो गई बड़ी चूक? इस स्टार खिलाड़ी पर नहीं खेला दांव, लगातार दो T20I में जड़े शतक

IPL 2024 ऑक्शन में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली, रह गए अनसोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement