Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

CSK की हार ने बदल दिया IPL का इतिहास, 17 साल में पहली बार हुआ ऐसा

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ वह प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो गई है। वह तीसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकी है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 19, 2024 7:26 IST
RCB VS CSK- India TV Hindi
Image Source : AP CSK की हार ने बदल दिया IPL का इतिहास

RCB vs CSK IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक रोमांचक मैच खेला गया। ये मैच प्लेऑफ को देखते हुए दोनों टीमों के लिए काफी अहम था। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत अपने नाम की और प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी। इसी के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने वाली सभी चार टीमें तय हो चुकी हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही अपनी जगह बना ली थी।

CSK की हार ने बदल दिया IPL का इतिहास 

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस हार के साथ प्लेऑफ से बाहर हो गई है। बता दें पिछले सीजन सीएसके के अलावा गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन इस बार ये सभी टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी है। इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब पिछले सीजन की टॉप 4 टीमों में से कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची हैं। 

क्या इस बार मिलेगा नया चैंपियन? 

कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स इससे पहले आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं। लेकिन इस बार प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ही इकलौती ऐसी टीम है जिसने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। ऐसे में इस बार नया चैंपियन मिलना काफी मुश्किल है, लेकिन आरसीबी की फॉर्म को देखते हुए ये मुमकीन भी हो सकता है। बता दें राजस्थान रॉयल्स साल 2008, कोलकाता नाइट राइडर्स 2012-2014 और सनराइजर्स हैदराबाद 2016 में आईपीएल चैंपियन बन चुकी है। 

तीसरी बार प्लेऑफ से चूकी CSK 

आईपीएल के इतिहास में ये सिर्फ तीसरा ही मौका है जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स साल 2020 और 2022 में भी प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी थी। हालांकि जब की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकी है तो अगले ही सीजन में वह चैंपियन भी बनी है। ऐसे में सीएसके की नजर अगले सीजन में धमाकेदार वापसी करने पर रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

MS Dhoni ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर गई गेंद, इतनी थी दूरी

'मैं निराश हूं', CSK के प्लेऑफ में ना पहुंच पाने पर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का छलका दर्द; कही ये बात

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement