Friday, April 26, 2024
Advertisement

डेरिल मिचेल और अल्जारी जोसेफ की खुली किस्मत, ऑक्शन में इन टीमों ने बना दिया उन्हें करोड़पति

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन के लिए दुबई में चल रही प्लेयर ऑक्शन में न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 16:34 IST
Daryl Mitchell And Alzarri Joseph- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेरिल मिचेल और अल्जारी जोसेफ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया इस समय दुबई में चल रही है, जिसमें कई विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश देखने को मिल रही है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने न्यूजीलैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी डेरेल मिचेल को 14 करोड़ रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। वहीं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को अपनी टीम में शामिल करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 11 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए। दोनों ही खिलाड़ियों के लिए ऑक्शन के दौरान बिडिंग वॉर भी देखने को मिली।

पहले दिल्ली और पंजाब के बीच दिखी जंग उसके बाद चेन्नई ने मारी एंट्री और ले गई मिचेल को

डेरिल मिचेल का नाम जब आया तो शुरू में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली, दोनों टीमों ने इस उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए लगातार बोली लगा रही थी, जिससे जल्द ही डेरेल मिचेल की बोली 10 करोड़ के पार चली गई। जब यह 12 करोड़ से अधिक हो गई तो दिल्ली कैपिटल्स ने इसमें पीछे हटने का फैसला किया। यहां से चेन्नई सुपर किंग्स की एंट्री देखने को मिली जिन्होंने डेरिल मिचेल की प्राइस को 14 करोड़ पहुंचाने के साथ पंजाब किंग्स को भी पीछे हटने पर मजबूर कर दिया अंत में न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी को 14 गुना ज्यादा कीमत पर चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपना हिस्सा बनाया। मिचेल का इस साल बल्ले से काफी शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। मिचेल अब तरक इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 टेस्ट, 39 वनडे और 56 टी20 मैच खेले हैं।

अल्जारी जोसेफ के लिए आरसीबी ने खोला खजाना

वेस्टइंडीज टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन में जमकर उनपर पैसा बहा दिया। इस दौरान आरसीबी को कुछ दूसरी फ्रेंचाइजियों से जोसेफ को लेकर बिडिंग वॉर भी देखने को मिली, जिसमें पहले दिल्ली कैपिटल्स और उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थी, लेकिन अंत में आरसीबी जोसेफ को 11 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदने में कामयाब रही। अल्जारी जोसेफ पिछले आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे। वहीं उन्होंने अब तक आईपीएल में 19 मैचों में खेलते हुए 28.8 के औसत से 20 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन देकर 6 विकेट है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के ऑक्शन में लगी ऐतिहासिक बोली, 20.50 करोड़ में खरीदा गया ये चैंपियन खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद का बदल सकता है कप्तान, विश्व चैंपियन खिलाड़ी को मिलेगी कमान?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement