Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL: गुजरात में खेला जा रहा था फर्जी आईपीएल, जमकर लग रहा था सट्टा, जानिए पूरा खेल

गुजरात के वडनगर में जो आईपीएल खेला जा रहा था, उसमें अंपायर और ​मैदान सब कुछ फर्जी था। जो चीज असली थी, वो था पैसा।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: July 11, 2022 16:11 IST
Fake IPL in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Fake IPL in Gujarat

Highlights

  • मेहसाणा पुलिस ने किया फर्जी आईपीएल का भांड़ाफोड़, चार लोग गिरफ्तार
  • खेल पर काम करने वाले मजदूरों और बेरोजगारों को बना दिया खिलाड़ी
  • भारत के बाहर ​​बैठा गिरोह कर रहा था पूरा काम, पुलिस मामले की जांच में जुटी

IPL : भारत में इस वक्त बीसीसीआई का आईपीएल तो नहीं चल रहा है, लेकिन एक दूसरी जगह फर्जी आईपीएल जरूर चल रहा था। गुजराज के वडनगर में फर्जी आईपीएल का खेल चल रहा था। यहां जमकर सट्टा लगाया जा रहा था, यहां तक कि आईपीएल की असली टीमों की जर्सी का भी इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन ​किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। अब जाकर गुजरात पुलिस ने इस पूरे खेल का भांडाफोड़ किया है। बताया जाता है कि सारा खेल देश के बाहर बैठा एक गिरोह कर रहा था। पुलिस को इस खेल के मुखिया की तलाश है। 

अंपायर से लेकर खिलाड़ी तक फर्जी, केवल असली पैसों का खेल

गुजरात के वडनगर में जो आईपीएल खेला जा रहा था, उसमें अंपायर और ​मैदान सब कुछ फर्जी था। जो चीज असली थी, वो था पैसा। बताया जाता है कि इन मैचों के आयोजन का लाइव टेलीकास्ट एक यूट्यूब चैनल पर भी किया जाता था। जब पुलिस को इसकी जानकारी लगी तो उसने छापामार कार्रवाई की तो वाहं से कैमरे, फोन, क्रिकेट किट और बहुत सारा सामान बरामद हुआ है। मजे की बात ये है कि जहां मैचों का आयोजन किया जा रहा था, वहीं पास में ही खेल पर काम रहे मजदूरों को खिलाड़ी बना दिया जाता था। बताया जाता है कि ये खेल काफी दिन से चल रहा था और अब तो नॉकआउट दौर में भी पहुंच गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेहसाणा पुलिस ने मामले में चार लोगों को धरदबोचा है। इसके साथ ही आगे की भी जांच की जा रही है। 

आईपीएल टीमों की जर्सी पहनकर झोंकी जा रही थी आंखों में धूल
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नकली आईपीएल कराने के रैकेट में खेत पर काम करने वाले मजदूर और बेरोजगार युवक शामिल किए गए थे। ये मजबूर ही आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की जर्सी पहनकर मैच में उतरते थे. इन्हीं में से कोई अंपायर भी बन जाता था। मैच दिखाने के लिए कैमरों के आगे वॉकी-टॉकी लेकर खड़े हो जाते थे. इस फर्जी आईपीएल में कमेंट्री भी की जाती थी, ताकि किसी को जरा भी शक न हो। टीवी के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले की नकल उतार कर कमेंट्री भी की जा रही थी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement