Saturday, May 18, 2024
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की राह आसान, मुंबई की हार से इस टीम को​ बिना खेले फायदा

इं​डियन प्रीमियर लीग के प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम 10 अंक लेकर सबसे आगे चल रही है। वहीं केकेआर और सीएसके भी टॉप 4 में बने हुए हैं। इस बीच मुंंबई की हार से पंजाब की टीम एक स्थान आगे आ गई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 15, 2024 12:13 IST
rajasthan royals sn punjab kings- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की राह आसान, मुंबई की हार से इस टीम को​ बिना खेले फायदा

IPL Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग के हर मैच के बाद अंक तालिका में बदलाव हो रहा है। इस बीच सभी टीमें अब 5 से 6 मैच खेल चुकी हैं, ऐसे में इस बात की भी चर्चा शुरू हो गई है कि वे कौन सी 4 टीमें होंगी, जो इस साल प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी। जो टीमें अपने अपने मैच जीतकर टॉप पर चल रही हैं, उनके लिए ये आसान होगा, लेकिन जो टीमें बॉटम पर हैं, उनकी दावेदारी अभी खत्म तो नहीं हुई है, लेकिन राह मुश्किल जरूर हो गई है। इस बीच मुंबई इंडियंस की हार के बाद पंजाब किंग्स को एक स्थान का फायदा हो गया है। 

मुंबई को अभी तक मिली है केवल दो जीत 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने इस साल की लीग का आगाज लगातार तीन मैच हारकर किया था। लेकिन टीम अपने घर मुंबई पहुंची तो पहला ही मैच जीत गई। टीम अब तक अपने घर पर 4 मैच खेल चुकी है, इसमें से उसे दो में जीत मिली है, वहीं दो में हार चुकी है। सीएसके से हार के बाद अब उसके पास केवल चार ही अंक हैं। वहीं इस हार से उसे प्वाइंट्स टेबल और भी नीचे आना पड़ा है, वहीं पंजाब किंग्स एक स्थान आगे चली गई है। 

पंजाब​ का नेट रन रेट मुंबई से बेहतर 

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बराबर चार चार अंक हैं। लेकिन 20 रन से हार के बाद मुं​बई का नेट रन रेट काफी नीचे चल गया है। इस वक्त मुंबई का नेट रन रेट -0.234 का है, वहीं पंजाब किंग्स का -0.218 है। इसमें है तो जरा सा ही फर्क, लेकिन इसके बाद भी मुंबई की टीम को नुकसान हो गया है। 

राजस्थान की टीम प्लेऑफ के करीब 

इस बीच अगर अभी की अंक तालिका की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे ज्यादा फायदे में है। टीम ने अभी तक जो 6 मैच खेले हैं, उसमें से 5 में उसे जीत मिली है, केवल एक ही मैच टीम हारी है। राजस्थान के अब यहां से 8 मैच और बाकी हैं, यानी अगर टीम 8 में से चार ही मैच और भी जीत जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ की सीट पक्की हो जाएगी। वहीं केकेआर और सीएसके भी आठ आठ अंक हैं। उनके लिए भी प्लेऑफ की राह फिलहाल तो आसान नजर आ रही है, लेकिन टीम को अपने कुछ और मैच जीतने होंगे। हालांकि चौथे नंबर के लिए काफी ज्यादा संघर्ष होता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच अभी काफी मैच बाकी हैं, ऐसे में काफी कुछ फेरबदल होता हुआ दिखाई दे सकता है। 

यह भी पढ़ें 

RCB vs SRH Pitch Report: आज कैसी रहेगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी

Orange Purple Cap: विराट कोहली के सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा ने दी अब कड़ी टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement