Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

RCB vs SRH Pitch Report: आज कैसी रहेगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी

इंडियन प्रीमियर लीग अंक तालिका में सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम इस वक्त नंबर चार पर है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर केवल दो अंक लेकर दसवें स्थान पर ही बनी हुई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 15, 2024 11:15 IST
rcb vs srh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs SRH Pitch Report आज कैसी रहेगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी

Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad Pitch Report : इंडियन प्रीमियर लीग में आज यानी सोमवार को एक बड़ा और अहम मु​काबला खेला जाना है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदाराबाद की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। आज दो अंक के लिए जंग होगी, क्योंकि दोनों टीमों के लिए ये खास होने वाले हैं। मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले कि शाम को साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो, आपको जानना चाहिए कि यहां की पिच आज कैसी रह सकती है। 

बेंगलुरु की पिच सपाट, बल्लेबाजों के लिए होगी मददगार 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी ​स्टेडियम के बारे में सभी जानते हैं कि ये सपाट होती है और बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। हालांकि अब तक यहां पर इस सीजन के तीन मैच हो चुके हैं, इसलिए स्पिनर्स अपना कुछ जलवा दिखा सकते हैं। हो सकता है कि तेज गेंदबाज यहां पर संघर्ष करते हुए दिखाई दें। हालांकि ये भी गौरतलब है कि अगर आते ही बैटर ​हिट मारने की कोशिश करेगा तो ये दिक्कत की बात हो सकती है। जो भी बल्लेबाज शुरुआत में रुककर खेलेगा, उसके बाद रन बनाना आसान हो जाएगा।  

आरसीबी और एसआरएच के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज 

आरसीबी और एसआरएच के पास ऐसे खिलाड़ियों की फौज है, जो बड़े बड़े स्ट्रोक और शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में ये उल्टा भी पड़ सकता है। हालांकि आज जो भी टीम टॉस जीतेगी, वो पहले गेंदबाज का फैसला कर सकती है, क्योंकि रनों का पीछा करना यहां आसान होता है। तीन में से दो मैच अब तक जो यहां खेले गए हैं, उन्हें बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। इसलिए टॉस काफी अहम भूमिका अदा करता हुआ दिखाई दे सकता है। 

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

दोनों टीमों की अंक तालिका में हाल की बात की जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 5 मैच खेलकर तीन जीते और दो हारे हैं। टीम 6 अंक लेकर इस वक्त चौथे स्थान पर है। वहीं आरसीबी की हालत बहुत ही खराब है। टीम 6 में से अब तक केवल एक ही मैच जीत पाई है और उसके पास महज एक अंक है। टीम दसवें स्थान पर संघर्ष कर रही है। अब तक तीन टीमों के पास चार चार अंक हैं। ऐसे में आरसीबी आज का मैच जीतकर दो अंक और लेकर उन तीन टीमों के साथ खड़ा होने की कोशिश जरूर करेगी। 

यह भी पढ़ें 

Orange Purple Cap: विराट कोहली के सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा ने दी अब कड़ी टक्कर

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में बन गए इस मामले में तीसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement