Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में बन गए इस मामले में तीसरे खिलाड़ी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 105 रनों की पारी देखने को मिली, हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को मैच में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 15, 2024 9:26 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करने के दौरान शॉट लगाते हुए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 29वें मैच में 12 साल के बाद हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से इस टूर्नामेंट में उनका दूसरा शतक देखने को मिला। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 20 ओवरों में 207 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करने के दौरान रोहित शर्मा ने ये शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली लेकिन उनकी टीम को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के चलते अब रोहित आईपीएल इतिहास में एक ऐसे खराब रिकॉर्ड का हिस्सा बन गए जो पहले सिर्फ 2 ही खिलाड़ियों के नाम पर था। रोहित ने अपनी 105 रनों की पारी के दौरान 11 चौके और 5 छक्के भी लगाए।

संजू सैमसन और यूसुफ पठान के बाद रोहित बने तीसरे खिलाड़ी

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए इस मुकाबले से पहले सिर्फ 2 खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने टारगेट का पीछा करने के दौरान शतकीय पारी तो खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं अब रोहित शर्मा इस मामले में तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने इस मैच के आखिरी ओवर में अपना शतक पूरा किया। रोहित से पहले साल 2010 में यूसुफ पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 37 गेंदों में शतक लगा दिया था लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए संजू सैमसन ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 63 गेंदों में 119 रनों की पारी पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में खेली थी, लेकिन उनकी टीम जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगाया दूसरा शतक

रोहित शर्मा का ये उनके आईपीएल करियर का दूसरा शतक है, इससे पहले साल 2012 में जब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 109 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी तो उस मैच में मुंबई इंडियंस ने 27 रनों से मुकाबले को अपने नाम किया था। इसके अलावा आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बारी हुआ है कि टारगेट का पीछा करने के दौरान रोहित शर्मा नाबाद पवेलियन लौटे हैं और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले पिछली 18 पारियों में जब रोहित नाबाद लौटे थे तो उनकी टीम ने जीत के साथ मैच को खत्म किया था।

ये भी पढ़ें

मथीशा पथिराना ने रवींद्र जडेजा के इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे, CSK के लिए ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

IPL में हुआ शमर जोसेफ का स्वागत, डेब्यू मैच के पहले ओवर में हुआ कुछ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement