Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मथीशा पथिराना ने रवींद्र जडेजा के इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे, CSK के लिए ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने अहम भूमिका अदा की। पथिराना ने इस मैच में अपने 4 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 15, 2024 7:47 IST
Matheesha Pathirana- India TV Hindi
Image Source : AP मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए मथीशा पथिराना।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को 2 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज की। इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 206 रनों का स्कोर बनाया था, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा के शतक के बावजूद इस मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी। चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने इस मुकाबले में सबसे बड़ा अंतर पैदा किया जिसमें उन्होंने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 28 रन देने के साथ सूर्यकुमार सहित 4 विकेट हासिल किए। इस आंकड़े के साथ पथिराना ने सीएसके की तरफ से खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

आईपीएल में सीएसके के लिए 4 विकेट लेने वाले पथिराना बने सबसे युवा खिलाड़ी

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मुकाबले से पहले एक मैच में 4 विकेट हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी का रिकॉर्ड महेश तीक्ष्णा के नाम था, जिन्होंने साल 2022 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में 33 रन देकर 4 विकेट जब हासिल किए थे तो उस समय उनकी उम्र 21 साल 254 दिन थी। वहीं पथिराना ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में सिर्फ 21 साल 118 दिन की उम्र में ये कारनामा कर दिया। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर लुंगी एन्गीडी का नाम है जिन्होंने साल 2018 के आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 22 साल 52 दिन की उम्र में 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। जबकि चौथे नंबर पर रवींद्र जडेजा का नाम है जिन्होंने 23 साल 123 दिन की उम्र में साल 2012 के आईपीएल सीजन में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मैच में सिर्फ 16 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए थे।

मैं शुरु में थोड़ा घबराया हुआ था

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए मथीशा पथिराना को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया, जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैं अपनी टीम की पावरप्ले में गेंदबाजी देखकर थोड़ा घबराया हुआ जरूर था। मैंने खुद को समझाया और शांत रहने की कोशिश की जिससे मुझे थोड़ा आत्मविश्वास मिला। मैं परिणाम के बारे में अधिक नहीं सोचता सिर्फ सही जगह पर गेंद फेंकने पर ध्यान लगाता हूं। यदि मैं ऐसा करने में कामयाब होता हूं तो सफलता अपने आप मिलती है। बल्लेबाज के अनुसार कई बार मैं अपनी योजनाओं में बदलाव करता हूं। मैं 2 हफ्तों पहले तक पूरी तरह से फिट नहीं था, लेकिन सपोर्ट स्टाफ ने मेरा पूरा साथ दिया जिसकी वजह से मैं आज इस फॉर्म में गेंदबाजी करने में कामयाब हो सका।

ये भी पढ़ें

MI vs CSK: एमएस धोनी फिर जीता फैंस का दिल, आखिरी ओवर में पांड्या को जमकर धोया

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement