IRE vs AFG, 3rd T20I: आयरलैंड की टीम जीत की हैट्रिक से चूकी, अफगानिस्तान ने तीसरे मैच में 22 रन से हराया

IRE vs AFG, 3rd T20I: अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में 22 रनों से हराया। पांच मैचों की सीरीज में की वापसी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 13, 2022 10:29 IST
IRE vs AFG, 3rd T20I, ire vs afg, ireland vs afghanistan- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER@ACBOFFICIALS IRE vs AFG, 3rd T20I

Highlights

  • अफगानिस्तान को मिली सीरीज की पहली जीत
  • आयरलैंड को तीसरे टी20 में 22 रन से हराया
  • सीरीज में 2-1 से पीछे

IRE vs AFG, 3rd T20I: अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में 22 रनों से हराकर सीरीज की अपनी पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान की टीम हालांकि जीत के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है। अफगानिस्तान ने लगातार दो हार के बाद जबरदस्त पलटवार किया और 189 के स्कोर का सफलतापूर्व बचाव करते हुए आयरलैंड को 167 रन पर ही रोक दिया। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबज ने 53 रन की पारी खेली तो वहीं नवीन-उल हक ने तीन विकेट झटके।

फजलहक फारूकी ने दिए शुरुआती झटके

अफगानिस्तान के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। फजलहक फारुकी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के पॉल स्टर्लिंग और कप्तान ऐंडी बलबिर्नी की सलामी जोड़ी को 19 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नवीन-उल-हक ने हैरी टेक्टर और कर्टिस कैंफर को सस्ते में आउट कर आयरलैंड को चौथा झटका दिया।

डॉकरेल और फिओन ने मैच को बनाया रोमांचक

दूसरे छोर पर लोर्कन टकर ने कुछ तेज तर्रार शॉट खेले लेकिन मुजीब उर रहमान नें उन्हें 31 के स्कोर पर आउट कर आयरलैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। देखते-देखते आयरलैंड ने 85 के स्कोर पर अपने सात विकेट गंवा दिए और वह ऑलआउट होने के करीब थी। लेकिन फिओन हैंड और जॉर्ज डॉकरेल ने मिलकर एक बड़ी साझेदारी की और टीम के लक्ष्य के करीब ले गए। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 38 गेंदों में तेजी से 74 रन जोड़े। लेकिन इससे पहले कि ये जोड़ी ज्यादा नुकसान कर पाती, नवीन ने फिओन को 36 के स्कोर पर आउट कर अफगानिस्तान को राहत की सांस दी। डॉकरेल एक छोर पर 37 गेंदों में 58 रन बनाकर नाबाद रहे।  

गुरबज का अर्धशतक और नजीबुल्लाह की तूफानी पारी

इससे पहले बेलफास्ट में आयरलैंड ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके जवाब में हजरतुल्लाह जजाई (39) और रहमानुल्लाह गुरबज (53) ने मिलकर टीम को तेज और मजूबत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 गेंदों में 90 रनों की साझेदारी की। इस दौरान गुरबज ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। जोशुआ लिटिल ने गुरबज को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद हैंड ने जजाई को आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। हालांकि इब्राहिम जादरान (22 गेंदों में 36 रन) और नजीबुल्लाह जादरान (18 गेंदों में 42 रन) ने मिलकर रनों की रफ्तार बढ़ाते हुए 26 गेंदों में 48 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 189 तक पहुंचाने में सफल रहे।   

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022