Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IRE vs SCO, T20 World Cup: आयरलैंड ने रोमांचक जीत से खोला खाता, कैंफर की तूफानी पारी के दम पर स्कॉटलैंड को हराया

IRE vs SCO, T20 World Cup: आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को ग्रुप बी के मुकाबले में छह विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 19, 2022 13:50 IST
Ireland Cricket Team, T20 World Cup, Sco vs Ire- India TV Hindi
Image Source : CRICKET IRELAND Ireland Cricket Team

Highlights

  • आयरलैंड ने 6 विकेट से दर्ज की जीत
  • स्कॉटलैंड को हराकर मारी बाजी
  • कर्टिस कैंफर ने बनाए 72 रन और दो विकेट भी लिए

IRE vs SCO, T20 World Cup: आयरलैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना खाता खोल लिया है। पहले दौर के ग्रुप बी के मुकाबले में आयरलैंड ने छह विकेट से शानदार जीत दर्ज की। होबार्ट में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी की और स्कॉटलैंड को छह विकेट से हराकर दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। आयरलैंड ने यहां कर्टिस कैंफर और जॉर्ज डॉकरेल के अटूट शतकीय साझेदारी की बदौलत स्कॉटलैंड के 177 रन के लक्ष्य को 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

ग्रुप बी की लड़ाई हुई दिलचस्प

आयरलैंड की जीत के साथ ही ग्रुप बी में टॉप की लड़ाई दिलचस्प हो गई है। स्कॉटलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे तीनों ही टीम के एक-एक अंक हो गए हैं। जबकि वेस्टइंडीज को अभी पहली जीत की तलाश है। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए सुपर 12 की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत जरूरी है। बता दें कि पहले दौर से हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 12 स्टेज में पहुंचेंगी।

कैंफर ने बनाए नाबाद 72 रन

बात करें मैच की तो स्कॉटलैंड के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने 61 के स्कोर पर ही अपने टॉप के चार खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। एक समय आयरलैंड की टीम चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी और स्कॉटलैंड मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए थी। लेकिन इसके बाद कर्टिस कैंफर और जॉर्ज डॉकरेल ने मिलकर महज 57 गेंदों में 119 रनों की अटूट साझेदारी की। कैंफर 32 गेंदों में 72 और डॉकरेल 27 गेंदों में 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

जोन्स ने बनाए 86 रन

इससे पहले स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दूसरे ही ओवर में पिछले मैच के हीरो रहे जॉर्ज मुंसे का विकेट गंवा दिया। लेकिन इसके बाद माइकल जोन्स ने मैथ्यू क्रॉस के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को 60 पर पहुंचाया। क्रॉस 28 रन बनाकर आउट हुए तो इसके बाद जोन्स ने बेरिंग्टन (37) के साथ मिलकर 77 रनों की साझेदारी निभाई। अंत में जोन्स ने मिडिल ऑर्डर के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 176 तक पहुंचाया। जोन्स 55 गेंदो में 86 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं माइकल लिस्क 17 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड के लिए कैंफर 9 रन देकर सबसे अधिक दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement