Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG: पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने यशस्वी जायसवाल को बताया खास प्लेयर, आकाश दीप की तारीफ में भी पढ़े कसीदे

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल जहां 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं तो वहीं रांची टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 25, 2024 16:02 IST
Yashasvi Jaiswal And Akash Deep- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल और अकाश दीप

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से अभी तक युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सभी को काफी प्रभावित किया है। इसमें सबसे पहला नाम यशस्वी जायसवाल का आता है, जिन्होंने 2 दोहरे शतक लगाने के साथ अभी तक इस सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं, इसके अलावा सरफराज खान और रांची टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भी इंग्लैंड की पहली पारी में 3 विकेट हासिल करने के साथ अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित करने का काम किया है। उनके इसी प्रदर्शन को लेकर अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने भी इन सभी की तारीफ की है।

आकाश की गेंदबाजी टैलेंट प्रभावित हुए इरफान पठान

रांची टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने के बाद आकाश दीप को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने अपनी गति और गेंद को स्विंग कराने की कला से सभी को प्रभावित किया, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड टीम की पहली पारी में उनके शुरुआती तीन विकेट अपने नाम किए। इसमें से आकाश दीप ने जैक क्राउली को शानदार अंदर आती गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया था। इरफान पठान ने आकाश दीप के इस प्रदर्शन को लेकर कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में आप चाहते हैं कि आपका डेब्यू भारत में हो लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में आप चाहते हैं कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड में डेब्यू करने का मौका मिले। मैच के पहले सत्र में आकाश दीप ने जिस तरह से गेंदबाजी की और तीन विकेट हासिल किए वह तारीफ के हकदार हैं। मुझे ऐसी उम्मीद कि यहां से आकाश का करियर ग्राफ अब ऊपर की तरफ जाएगा।

यशस्वी जायसवाल एक खास प्रतिभा

इरफान पठान ने इस टेस्ट सीरीज में अब तक 600 से ज्यादा रन बना चुके यशस्वी जायसवाल की भी तारीफ की जिसमें उन्होंने कहा कि वह एक खास खिलाड़ी हैं और आने वाला उनका भविष्य काफी उज्जवल है। बता दें कि यशस्वी किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने पहले बाएं हाथ के भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये कारनामा करने वाले वह विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने पहले अर्धशतक का जश्न मनाया खास अंदाज में, जानें क्यों किया सेल्यूट

शोएब बशीर ने 20 साल की उम्र में किया बड़ा कारनामा, जेम्स एंडरसन को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement