Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: ईशान किशन को करना होगा इंतजार! श्रीलंका को हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। रोहित के इस बयान के बाद देखना होगा कि ईशान और सूर्या की टीम में एंट्री होती है या नहीं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 13, 2023 8:13 IST
ईशान किशन और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER VIDEO SCREENGRAB ईशान किशन और रोहित शर्मा

IND vs SL: हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर ऐतिहासिक डबल सेंचुरी लगाने के बाद भी ईशान किशन को मौजूदा श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। इसको लेकर कई सवाल भी उठ रहे थे। इन सभी बातों का जवाब देते हुए दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कह दी है। दरअसल, ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और कप्तान ने खुद यह माना कि टॉप-6 में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का होना जरूरी है। मौजूदा समय में टीम इंडिया के टॉप-6 बल्लेबाज दाएं हाथ के ही हैं। लेकिन कप्तान ने यह बात भी कही कि अगर टॉप-6 के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं तो उसमें से किसी को बाहर नहीं किया जा सकता है। उन्हें मौके देना जरूरी है।

गौरतलब है कि पिछले साल लगातार शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था। श्रीलंका के खिलाफ भी पहले वनडे में उन्होंने 70 कुछ रनों की अच्छी पारी खेली थी। वहीं विराट कोहली ने दूसरे वनडे से पहले पिछले दो वनडे मैचों में लगातार दो शतक जड़े थे। अय्यर साल 2022 में भारत के लिए टॉप स्कोरर इस फॉर्मेट में थे। केएल राहुल और हार्दिक पंड्या भी रेगुलर टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा का साफ मानना है कि, ईशान किशन को अभी अपने मौके के लिए इंतजार करना होगा। इसका कारण यही है कि जो खिलाड़ी हैं वो भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। केएल राहुल एक कमजोर कड़ी थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ ईडेन गार्डेंस में हुए दूसरे वनडे में उन्होंने ही टीम को मुश्किल से निकाला।

क्या बोले रोहित शर्मा?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह माना कि टॉप-6 बल्लेबाजी क्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करने से विविधता आएगी, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह सिर्फ इसे करने के लिए फॉर्म में चल रहे अपने कुछ बल्लेबाजों को बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जीत के बाद कहा कि, शीर्ष क्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना अच्छा है लेकिन जिन खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, उन्होंने पिछले एक साल में काफी रन बनाए हैं। उन्होंने इस बात को नहीं छुपाया कि किशन को अपने मौके का इंतजार करना होगा। उन्होंने आगे कहा, आदर्श रूप से हम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे लेकिन हमें अपने दाएं हाथ के बल्लेबाजों के स्तर के बारे में पता है और हम इस समय इससे काफी सहज भी हैं।

तीसरे वनडे से भी बाहर रहेंगे सूर्या और ईशान?

भारतीय टीम ने कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे जीत 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। यह मुकाबला रविवार 15 जनवरी को होगा। इस मैच में देखने वाली बात यह होगी कि सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया कोई बदलाव करती है या नहीं। रोहित शर्मा ने तो साफ कर दिया कि खिलाड़ियों को बाहर नहीं किया जाएगा। इससे एक सवाल और खड़ा हो गया है कि, पहले दोनों मैचों में बेंच पर बैठे नजर आए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन क्या तीसरे मुकाबले में उतर पाएंगे या नहीं?

ईशान किशन और शुभमन गिल

Image Source : BCCI
ईशान किशन और शुभमन गिल

हालांकि, रोहित का यह बयान भविष्य के मद्देनजर देखा जा सकता है। इस सीरीज के हिसाब से अगले मुकाबले में एक दो खिलाड़ियों को रेस्ट देकर सूर्या और ईशान की टीम में जगह बन सकती है। रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में तीसरे वनडे में बदलाव करने के सवाल पर कहा था कि, वह अभी इस बारे में नहीं सोच रहे। पहले वह त्रिवेंद्रम पहुंच कर वहां की पिच का जायजा लेंगे और उस हिसाब से फैसला करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि, आगे न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज है तो उसको लिए खिलाड़ियों को फ्रेश भी रखना है। ऐसे में अगर जरूरत पड़ती है तो बदलाव किए जा सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:-

केएल राहुल 5 नंबर पर कर रहे कमाल, रोहित की सलाह से डूबते करियर को मिला सहारा

IND vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement