Monday, May 06, 2024
Advertisement

ईशान ने बताया क्या था उनका पहले टी20 में गेम प्लान, इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की धुनाई करने का लिया था फैसला

India vs Australia: भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले ईशान किशन ने इस मुकाबले में बल्ले से 58 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं इस मैच के बाद ईशान ने बताया कि वह किस सोच के साथ मैदान पर खेलने उतरे थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 24, 2023 14:01 IST
Suryakumar Yadav And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को पूरे टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ शुरुआती 2 मैचों में खेलने का मौका मिला। इसके बाद अब ईशान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। ईशान ने मैदान पर उतरने के साथ अपने बल्ले का कमाल दिखाया और सिर्फ 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं ईशान ने अपनी इस पारी को लेकर मैच के बाद हुई प्रेस वार्ता के दौरान भी बात करते हुए बताया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज तनवीर सांघा पर आक्रामक रुख अपनाने का पहले से ही फैसला ले लिया था।

वर्ल्ड कप के दौरान मैं लगातार नेट्स पर कर रहा था प्रैक्टिस

ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान जब मैं नहीं खेल रहा था तो मैंने हर अभ्यास सत्र से पहले खुद से पूछा कि अब मेरे लिए क्या महत्वपूर्ण है। मैं क्या कर सकता हूं। मैंने नेट पर बहुत अभ्यास किया। मैं कोच से लगातार खेल के बारे में बात कर रहा था, मैच को अंत तक कैसे ले जाएं, कुछ खास गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाया जाए। वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर तनवीर सांघा के खिलाफ अपने आक्रामक रुख को लेकर ईशान ने कहा कि लेग स्पिनर के खिलाफ बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के नाते मैं अच्छी स्थिति में था। मुझे पता था कि विकेट कैसा है क्योंकि मैंने 20 ओवर तक विकेटकीपिंग की थी। जब आप 209 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको एक गेंदबाज को निशाना बनाना होता है जिसके खिलाफ आप बड़े शॉट खेल सकते हैं।

मैंने तय कर लिया था कि मैं बड़े शॉट खेलूंगा

अपने बयान में ईशान किशन ने आगे कहा कि मैंने कप्तान सूर्यकुमार यादव से बात की थी और उनसे कह दिया था कि मैं इस गेंदबाज के खिलाफ बड़ा शॉट खेलूंगा। फिर वह चाहे जहां भी गेंदबाजी करे क्योंकि हमें रन और गेंद के बीच के अंतर को कम करना है। आप पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए ज्यादा रन नहीं छोड़ सकते। उनके लिए सीधे आकर बड़े शॉट खेलना आसान नहीं होगा। मुझे जोखिम लेना था और मुझे खुद पर भरोसा था। हमने दो विकेट जल्दी खो दिए और साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। मैंने आईपीएल में भी सूर्या भाई के साथ एक ही टीम में खेला था इसलिए मुझे पता है कि वह कैसे खेलते हैं, कौन से शॉट खेल सकते हैं। जब आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं तो यह दबाव वाला मुकाबला होता है। कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छे थे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

विराट कोहली के साथ इस स्पेशल क्लब का हिस्सा बने सूर्यकुमार यादव

रिंकू सिंह ने जड़ा छक्का, खाते में जुड़े 0 रन, जानें आईसीसी का ये चौंकाने वाला नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement