Friday, April 19, 2024
Advertisement

यह काफी खास मौका था... कीवी स्पिनर एजाज ने अपने 10 विकेटों पर कही ये बात

पटेल ने कहा, "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी विशेष दिन था। वर्षों से मुझे जो समर्थन मिला है, उसे मैंने इस दिन पूरा किया हैं।"

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2021 15:19 IST
It was quite a special occasion, says NZ spinner Ajaz on...- India TV Hindi
Image Source : GETTY It was quite a special occasion, says NZ spinner Ajaz on his 10 wickets in an innings

Highlights

  • एजाज को जब नौवां विकेट मिला तो उनके दिमाग में एक और विकेट लेने की संभावना चलने लगी
  • एजाज ने कहा बाकी गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन किस्मत ने मेरा पूरा साथ दिया
  • एजाज पटेल जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक टेस्ट मैच की पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ एक टेस्ट पारी में अपने 10 विकेटों का प्रदर्शन करते हुए कहा कि यह न केवल उनके लिए बल्कि उनके परिवार के लिए भी काफी खास दिन था। मुंबई में जन्मे एजाज पटेल जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक टेस्ट मैच की पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने, जब भारत 325 रन पर आउट हो गया। पटेल ने 47.5 ओवर में 10/119 के आंकड़े के साथ पहली पारी को समाप्त किया।

पटेल ने मॉर्निंग्स विद इयान स्मिथ शो के हवाले से एसईएनजेड पर कहा, "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी विशेष दिन था। वर्षों से मुझे जो समर्थन मिला है, उसे मैंने इस दिन पूरा किया हैं। बाकि गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन किस्मत ने मेरा पूरा साथ दिया और मैंने वो कर दिखाया।"

पहले दिन के अंत में, पटेल के खाते में चार विकेट थे, शनिवार को उनका नाम ऑनर्स बोर्ड में दर्ज कराने के लिए एक और विकेट लेने के बारे उन्होंने सोचा था। उस दिन को याद करते हुए, पटेल ने कहा, "मेरे पास पहले दिन चार विकेट थे और मुझे याद है कि मैं अगले दिन ऑनर्स बोर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए सोच रहा था। ईमानदारी से कहूं तो मैं अगले दिन एक और विकेट प्राप्त करना की सोच रहा था। लेकिन अगले दिन मेरे दिमाग में मैदान पर गेंद को नियंत्रित करने का विचार चल रहा था, जैसे ही मैंने इस ओर अपना ध्यान केंद्रित किया, एक पर एक विकेट मेरे खाते में जुड़ते गए।"

33 साल के इस खिलाड़ी को जब नौवां विकेट मिला तो उनके दिमाग में एक और विकेट लेने की संभावना चलने लगी। उन्होंने कहा "जब तक हमने यहां नौवां विकेट नहीं लिया था तब तक मेरे दिमाग में यह दस विकेट लेने के बारे में कोई विचार नहीं चल रहा था। लेकिन जब मैंने नौवां विकेट लिया तब मैंने स्कोरबोर्ड को देखा और मेरा दिमाग एक और विकेट लेने की सोचने लगा।

BCCI ने सीमित ओवर प्रारूप की कप्तानी के लिये कोहली का किया शुक्रिया अदा

पटेल ने बताया, "मैं बहुत घबरा गया था जब रचिन रवींद्र मेरे दसवें विकेट को पूरा करने के लिए मोहम्मद सिराज का मिड-ऑन पर कैच लेने की कोशिश कर रहे थे। मैं उस गेंद के लिए काफी नर्वस था, लेकिन रचिन (रवींद्र) ने एक अद्भुत कैच लपक लिया और दस विकेट के साथ यह दिन मेरे लिए खास बन गया। इस दिन को विशेष बनाने के लिए टीम ने पूरा सहयोग दिया जिनका मैं आभारी हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement