1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Jadeja vs Anderson: एंडरसन के बयान पर रवींद्र जडेजा का पलटवार, 2014 से जारी है दोनों की जंग

Jadeja vs Anderson: जेम्स एंडरसन के बयान पर रवींद्र जडेजा का पलटवार, 2014 से जारी है दोनों खिलाड़ियों की जंग

रवींद्र जडेजा ने बर्मिंघम टेस्ट में 104 रनों की पारी खेली थी। वहीं भारतीय पारी में जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट अपने नाम किए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 03, 2022 16:49 IST
जडेजा ने एंडरसन के...- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV जडेजा ने एंडरसन के बयान पर जवाब दिया है

Highlights

  • एंडरसन ने 2014 में जडेजा को दिया था धक्का
  • रवींद्र जडेजा ने शतक लगाने के बाद एंडरसन के बयान का दिया जवाब
  • जडेजा ने विदेशी सरजमीं पर लगाया पहला शतक

रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ जारी बर्मिंघम टेस्ट में 104 रनों की शानदार पारी खेलकर लगातार सुर्खियों में हैं। उन्होंने मैच के दूसरे दिन अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक भी लगाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से रूबरू भी हुए। उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के एक बयान पर पलटवार भी किया। वहीं आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों के बीच 2014 से यह जंग जारी है। 

बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन के बाद जेम्स एंडरसन ने एक बयान दिया था कि, रवींद्र जडेजा पहले नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने आते थे तो उन्हें हाथ चलाना पड़ता था। लेकिन जबसे वह नंबर 7 पर खेलने आने लगे हैं तबसे वह एक प्रॉपर बल्लेबाज की तरह खेलते हैं। ऐसे में वह गेंद को अच्छी तरह से छोड़ते भी हैं तो उन्हें अब गेंदबाजी करना मुश्किल हो गया है। एंडरसन के इस बयान का जडेजा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जवाब दिया और 2014 का जिक्र करते हुए पलटवा भी किया।

एंडरसन और जडेजा के बीच 2014 में हुई थी तीखी बहस

Image Source : TWITTER
एंडरसन और जडेजा के बीच 2014 में हुई थी तीखी बहस

क्या बोले रवींद्र जडेजा?

दूसरे दिन जब खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तब उनसे एंडरसन को लेकर सवाल किया गया। जडेजा ने पलटवार करते हुए 2014 का जिक्र करते हुए कहा कि,'जब आप रन बनाते हैं तो हर कोई यही सोचता है कि आप खुद को प्रॉपर बल्लेबाज समझने लगे हैं। लेकिन मैं हमेशा क्रीज पर खुद को समय देने की कोशिश करता हैं और जो भी खेल रहा होता है उसके साथ पार्टनरशिप बनाने की सोचता हूं। यह अच्छी बात है कि 2014 के बाद एंडरसन को इस बात का एहसास हो गया है।'

Ravindra Jadeja on IPL Controversy: जडेजा ने इंग्लैंड में शतक ठोकने के बाद IPL कंट्रोवर्सी पर कही ये बात

2014 से जारी है एंडरसन-जडेजा की जंग

दरअसल रवींद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन के बीच गहमा-गहमी की बात कोई नई नहीं हैं। दोनों के बीच की जंग करीब आठ साल पुरान है और 2014 से जारी है। 2014 में हुए एक टेस्ट मैच में दोनों के बीच काफी तीखी बहस हो गई थी। जेम्स एंडरसन ने रवींद्र जडेजा को धमकी दी थी कि वह ड्रेसिंग रूम में आकर उनके दांत तोड़ देंगे। फिर पवेलियन में एंडरसन ने जडेजा को धक्का भी दिया था और इसके बाद अंग्रेज गेंदबाज पर कार्रवाई भी हुई थी। दोनों के बीच तभी से यह जंग जारी है।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022