Saturday, May 18, 2024
Advertisement

आखिर कौन हैं Jake Fraser-McGurk? आईपीएल डेब्यू मैच में मचाया बल्ले से तहलका

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स की जीत 6 विकेट से जीत में 22 साल के खिलाड़ी जैक फ्रेजर मैकगर्क ने अहम भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में ही 35 गेंदों में 55 रनों की धुआंधार पारी खेल दी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 13, 2024 7:51 IST
Jake Fraser-McGurk- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए जैक फ्रेजर मैकगर्क।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में अपनी प्लेइंग 11 में ऑस्ट्रेलिया के 22 साल के युवा खिलाड़ी जैक फ्रेजर मैकगर्क को शामिल करने का फैसला उनके लिए पूरी तरह से सही साबित हुआ। मैकगर्क जिनको दिल्ली ने लुंगी एन्गीडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर इस सीजन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, उन्होंने आईपीएल डेब्यू मैच में बल्ले से ऐसा कमाल दिखाया जिससे सभी काफी प्रभावित हुए। 168 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मुकाबले में 63 के स्कोर पर अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज गंवा दिए थे। यहां से मैकगर्क ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया। मैकगर्क के बल्ले से सिर्फ 35 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

आईपीएल डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले मैकगर्क चौथे खिलाड़ी

जैक फ्रेजर मैकगर्क को लेकर बात की जाए तो वह ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा दुबई कैपिटल्स के लिए भी वह आईएल टी20 में खेल चुके हैं। वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अब तक 2 वनडे मैच भी खेले हैं। जैक फ्रेजर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, जिसमें उन्होंने आईपीएल डेब्यू मैच में ही 5 छक्के लगा दिए। इसी के साथ वह इस टी20 लीग के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन चुके हैं। उनसे पहले ब्रैंडन मैकुलम ने आईपीएल डेब्यू मैच में 13 छक्के लगाए थे, जबकि माइकल हसी ने 9 तो वहीं काइल मेयर्स ने 7 छक्के अपने आईपीएल डेब्यू मैच में लगाए थे। इसके अलावा जैक फ्रेजर मैकगर्क आईपीएल डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले 11वें खिलाड़ी हैं।

क्रुणाल पांड्या को लगाए लगातार 3 छक्के

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए इस सीजन अब तक बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के खिलाफ जैक फ्रेजर मैकगर्क ने लगातार 3 गेंदों में तीन छक्के लगाते हुए उनकी लाइन लेंथ को पूरी तरह से बिगाड़ने का काम किया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू करते हुए जैक फ्रेजर मैकगर्क ने दूसरा सबसे अधिक स्कोर बनाया है, वह गौतम गंभीर के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 4 रन दूर रह गए। गंभीर ने साल 2008 में दिल्ली की तरफ से अपने आईपीएल डेब्यू मैच में 58 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

VIDEO: कुलदीप की गेंद पर लखनऊ का बल्लेबाज चारों खाने चित, नहीं खोल पाया खाता; हुआ क्लीन बोल्ड

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप को बताया असली, खुद किया सबसे बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement