Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जेम्स एंडरसन को शुभमन गिल ने दी थी रिटायरमेंट लेने की सलाह, इंग्लैंड पहुंचते ही तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

India vs England: इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए इस बार भारत का दौरा किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। वहीं एंडरसन ने अब स्वदेश लौटने के बाद ये खुलासा किया है कि शुभमन गिल ने उन्हें धर्मशाला टेस्ट मैच के दौरान रिटायरमेंट की सलाह दी थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 13, 2024 7:00 IST
Ben Stokes And James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड की टीम के लिए भारत का दौरा इस बार काफी निराशाजनक साबित हुआ। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं अब अपने देश लौटने के बाद इंग्लैंड टीम के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस बात का खुलासा किया है कि उनके और शुभमन गिल के बीच धर्मशाला टेस्ट मैच में एक तीखी बहस भी हुई। गिल ने इस बहस में एंडरसन को रिटायरमेंट तक लेने की सलाह दे दी थी। 42 साल के एंडरसन ने भी गिल को आउट करने के साथ अपना जवाब दिया। हालांकि गिल उससे पहले ही अपना शतक भी पूरा कर चुके थे।

एंडरसन की वजह से हुई थी गिल और बेयरस्टो में बहस

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड लौटने के बाद टेलएंडर्स पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि, मैंने शुभमन गिल से कहा था कि, क्या आपने भारत से बाहर भी रन बनाए हैं? इसके जवाब में गिल ने मुझसे कहा कि मुझे अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए। हालांकि गिल के साथ हुई बहस के ठीक 2 गेंद बाद ही एंडरसन ने अपनी एक शानदार इनस्विंग गेंद पर उन्हें बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। गिल उससे पहले अपना शतक पूरा कर चुके थे। इस बहस में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे जॉनी बेयरस्टो भी गिल के साथ बहस में उलझ गए थे, जिसमें अपनी बल्लेबाजी के समय बेयरस्टो ने गिल से मैदान पर कहा कि आपने एंडरसन से कहा था कि रिटायर हो जाओ। इसपर भी गिल ने भी उन्हें जवाब दिया कि उन्होंने भारत में कितनी सेंचुरी लगाई है।

भारत दौरे पर हासिल किया अपना 700वां टेस्ट विकेट

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में जेम्स एंडरसन पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिनके नाम पर 700 टेस्ट विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड दर्ज है। एंडरसन भारत के इस दौरे पर 33.50 के औसत से सिर्फ 10 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके। वहीं शुभमन गिल के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 9 पारियों में 56.50 के औसत से 452 रन बनाए जिसमें 2 शतकीय पारियां भी शामिल थी।

ये भी पढ़ें

ICC Player of The Month बनने के बाद जायसवाल का बड़ा बयान, कहा - ऐसे अवॉर्ड...

IPL 2024: एक्सीडेंट के बाद कुछ ऐसा था पंत का हाल, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement