Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC Player of The Month बनने के बाद जायसवाल का बड़ा बयान, कहा - ऐसे अवॉर्ड...

ICC Player of The Month बनने के बाद टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की सीरीज में 712 रन बनाए थे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 12, 2024 22:17 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

इंग्लैंड के खिलाफ बल्ले से शानदार टेस्ट सीरीज के बाद, यशस्वी जयसवाल को मंगलवार को फरवरी के लिए ICC का प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेलने वाले जायसवाल ने सीरीज में 712 रन बनाए, जिसमें दो दोहरे शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। जयसवाल की शानदार बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को इंग्लैंड की टीम को 4-1 से शानदार जीत दिलाने में मदद की और बेन स्टोक्स की टीम को उनकी कप्तानी में पहली सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। ICC का प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले जायसवाल

युवा खिलाड़ी को आईसीसी का खिताब जीत के बारे में बताए जाने के बाद, जयसवाल ने कहा कि मैं आईसीसी अवॉर्ड हासिल करके खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में मुझे और ऐसे अवॉर्ड मिलेंगे। यह बेस्ट में से एक है और यह मेरी पहली पांच मैचों की सीरीज है। मैंने इसका आनंद लिया, जिस तरह से मैंने खेला और जिस तरह से यह रहा और हमने सीरीज 4-1 से जीती। मेरे सभी साथियों के साथ यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा और मैंने इसका आनंद लिया।

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज पर विचार किया और राजकोट में दोहरा शतक उन पलों में से एक के रूप में चुना जिसका उन्होंने आनंद लिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जब मैंने राजकोट में अपने दोहरे शतक का जश्न मनाया, तो मुझे लगता है कि वह कुछ ऐसा था जिसका मैंने आनंद लिया और महसूस किया और मैं उस पल को जी रहा था।

इस पारी को बताया बेस्ट

राजकोट में दोहरे शतक के बाद, वह क्रिकेट के इतिहास में सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट में दो दोहरे शतक दर्ज करने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए। जयसवाल ने महीने का अंत शानदार आंकड़ों के साथ किया, जिसमें उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 112 की औसत से 560 रन बनाए, जिसमें 20 छक्के शामिल थे। सीरीज के दौरान, वह 1000 टेस्ट रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय भी बन गए। जयसवाल ने न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका की को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता।

यह भी पढ़ें

RCB की खिलाड़ी ने रचा इतिहास, WPL के एक मैच में इतने विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनी

धोनी के बाद CSK के नए कप्तान का कौन लेगा फैसला, टीम के CEO ने किया साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement