Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024: एक्सीडेंट के बाद कुछ ऐसा था पंत का हाल, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

दिल्ली कैंपिटल्स और भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल 2024 के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं। इसी बीच शिखर धवन ने पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 12, 2024 23:17 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL ऋषभ पंत

आईपीएल 2024  की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को फिट घोषित कर दिया है। वह 14 महीने रिहैबिलिटेशन के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह आईपीएल में दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं और टीम के कप्तान भी हैं। इसी बीच पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले शिखर धवन

शिखर धवन ने खुलासा किया है कि ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद एक समय शौचालय जाने के लिए भी मदद की जरूरत पड़ रही थी लेकिन अपने सकारात्मक रवैए के कारण वह वापसी करने में सफल रहे। धवन ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि उसे इतना दर्द होता था कि वह कुछ महीनों तक कुछ नहीं कर पाता था। यहां तक की शौचालय जाने के लिए भी उसे मदद की जरूरत पड़ती थी। उन बुरे दिनों से लेकर अब तक उसने काफी धैर्य, सकारात्मकता और सहनशीलता दिखाई, और यह बड़ी बात है। 

धवन ने आगे कहा कि इससे निश्चित तौर पर उसे ताकत मिली और मुझे पूरा विश्वास है कि वह आगे देश का नाम रोशन करेंगे। मैं ऋषभ की वापसी को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं। ईश्वर की कृपा से वह इतनी बड़ी दुर्घटना से उबरने में सफल रहा। उसने कड़ी मेहनत की और सकारात्मक रवैया अपनाया। पंत को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे। चोटिल होने के कारण वह पिछले साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे।

पंत ही होंगे कप्तान

ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं। लेकिन ऋषभ पंत का साल 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना के बाद ऋषभ पंत आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बने थे। उनकी जगह डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। वहीं, टीम मैनेजमेंट पहले ही साफ कर चुका है कि ऋषभ पंत वापसी करते हैं तो वह टीम की कप्तानी भी करेंगे। ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स जल्द ही कप्तान के नाम का ऐलान कर सकती है। 

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

RCB ने WPL 2024 के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, इन टीमों की उम्मीदें हुई खत्म

ICC Player of The Month बनने के बाद जायसवाल का बड़ा बयान, कहा - ऐसे अवॉर्ड...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement