Monday, April 29, 2024
Advertisement

RCB ने WPL 2024 के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, इन टीमों की उम्मीदें हुई खत्म

WPL 2024 के प्लेऑफ के लिए आरसीबी की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराते ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 12, 2024 22:53 IST
WPL 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

RCB vs MI: WPL 2024 में मुंबई इंडियंस की महिला टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को आसरीबी की टीम ने 7 विकेट से जीत लिया। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम था। मुंबई इंडियंस यह मैच जीत जाती तो वह पहले स्थान पर आ जाते और सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाते, लेकिन अब ऐसा होना लगभग नामुमकिन है। उनकी टीम अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और उन्हें एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के साथ मैच खेलना पड़ सकता है। वहीं आरसीबी की टीम 8 मैचों में 4 जीत, 4 हार और आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर।

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस की महिला टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकबाले को देखने के लिए लगभग 23000 लोग पहुंचे थे और दोनों टीमों के लिए दमदार स्पोर्ट नजर आया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 19 ओवर में 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। वहीं आरसीबी ने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 115 रन बना इस टारगेट को बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया। आरसीबी को मिली जीत के साथ ही यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स की उम्मीदें WPL प्लेऑफ के लिए खत्म हो गई हैं। उनकी टीम अब चाह कर भी क्वालीफाई नहीं कर सकेगी।

ये खिलाड़ी रही जीत स्टार

एलिस पेरी की ऑलराउंड खेल ने मुंबई इंडियंस पर जोरदार जीत के साथ आरसीबी को प्ले-ऑफ में पहुंचा दिया। पेरी, जिन्होंने 6 विकेट लेकर डब्ल्यूपीएल इतिहास में बेस्ट गेंदबाजी का आंकड़ा दर्ज किया, उन्होंने अपनी 40 रन की पारी से टीम को 114 रन का लक्ष्य हासिल करने में ङी मदद की। एलिस पेरी को उनके शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

एलिस पैरी​ ने रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी ने इतिहास रचा। वह वुमेंस प्रीमियर लीग के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी। एलिस पैरी ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 15 रन खर्च किए और 6 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले वुमेंस प्रीमियर लीग में किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में 6 विकेट नहीं लिए थे।

यह भी पढ़ें

ICC Player of The Month बनने के बाद जायसवाल का बड़ा बयान, कहा - ऐसे अवॉर्ड...

रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ने के बाद मुशीर खान का बड़ा बयान, सचिन तेंदुलकर को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement