Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला एक भी विकेट, युजवेंद्र चहल ने छोड़ा पीछे

सीरीज में भारतीय टीम ने बढ़त बना ली है। अभी दो मैच और बाकी हैं, जो धर्मशाला में खेले जाएंगे। पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2022 8:33 IST
Yuzvendra Chahal - India TV Hindi
Image Source : PTI Yuzvendra Chahal 

IND vs SL T20i Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो गई है। सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। जिसे भारतीय टीम ने 62 रन से जीत लिया। यानी सीरीज में भारतीय टीम ने बढ़त बना ली है। अभी दो मैच और बाकी हैं, जो धर्मशाला में खेले जाएंगे। पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की वापसी

भारतीय टीम के लिए ये मैच इसलिए खास था, क्योंकि इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत को आराम दिया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की लंबे समय बाद वापसी हो रही है। वहीं कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया था। इस बीच अपने वापसी वाले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोई विकेट नहीं मिला और इसी का फायदा उठाते हुए युजवेंद्र चहल ने बुमराह को पीछे छोड़ दिया। भारत की ओर से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अभी तक जसप्रीत बुमराह ही थे, लेकिन अब इस पर युजवेंद्र चहल का कब्जा हो गया है। बुमराह पीछे रह गए हैं। 

युजवेंद्र चहल ने लिए सबसे ज्यादा विकेट
भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने अब तक 53 टी20 मैच खेले हैं और इसमें वे 67 ​विकेट ले चुके हैं। इसमें से वे दो बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट ले चुके हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 56 मैचों में 66 विकेट अपने नाम किए थे। बड़ी बात ये भी है कि जसप्रीत बुमराह अभी तक एक भी बार चार या फिर पांच विकेट नहीं ले पाए हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन​ हैं। जिनके नाम 51 मैचों में 61 विकेट हैं। अब चहल बुमराह एक विकेट ज्यादा हैं। सीरीज में अभी दो मैच और बचे हुए हैं। और ये दोनों इन दोनों मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में अगर ये आगे पीछे होते रहें तो कोई बड़ी बात नहीं है। 

टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
युजवेंद्र चहल : 67
जसप्रीत बुमराह : 66
रविचंद्रन अश्विन : 61
भुवनेश्वर कुमार : 57
रविंद्र जडेजा : 47

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement