Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिर्फ दो विकेट लेते ही इयान बॉथम को पीछे करेंगे बुमराह, IND vs ENG टेस्ट मैचों में होगा ऐसा

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में जसप्रीत बुमराह दो विकेट लेते ही इयान बॉथम को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 06, 2024 13:39 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से रेस्ट दिया गया था। अब पांचवें टेस्ट मैच के लिए उनकी भारतीय स्क्वाड में वापसी हुई है। पांचवें टेस्ट मैच में बुमराह सिर्फ दो विकेट लेते ही दिग्गज इयान बॉथम को पीछे कर सकते हैं। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है। 

बॉथम को पीछे कर सकते हैं बुमराह

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 58 विकेट चटकाए हैं। IND vs ENG टेस्ट मैचों में इयान बॉथम के नाम 59 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। अब अगर पांचवें टेस्ट मैच में बुमराह दो विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वह भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैचों में विकेट लेने के मामले में इयान बॉथम से आगे निकल जाएंगे। बुमराह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक बेहतरीन गेंदबाजी की है और जिस तरह की लय में वह चल रहे हैं उससे उनका दो विकेट लेना मुश्किल नजर नहीं आ रहा है। 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम है। एंडरसन ने 147 विकेट हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं। उन्होंने 105 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ऐसा रहा है करियर

जसप्रीत बुमराह की गिनती भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। जब वह लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 35 टेस्ट मैचों में 157 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए ODI में 149 विकेट और T20I में 74 विकेट अपने नाम किए हैं। 

5वें टेस्ट के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

यह भी पढ़ें: 

विदर्भ ने मध्य प्रदेश को हराकर फाइनल में मारी एंट्री, अब इस टीम से होगा सामना

'लोगों को सिर्फ ये लगता है कि मैं आकर छक्के मारूं'; स्ट्राइक रेट को लेकर बाबर आजम ने कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement