Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MI vs RR के बीच मुकाबले में बन सकते ये कीर्तिमान, बुमराह 150 विकेट से सिर्फ 2 कदम दूर

IPL 2024: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के 17वें सीजन 14वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में सभी की नजरें 2 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जरूर रहने वाली हैं, जिसमें एक राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन जबकि दूसरे मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 01, 2024 16:30 IST
Jasprit Bumrah And Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP जसप्रीत बुमराह और संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में मुंबई की टीम होम ग्राउंड पर अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने 1 अप्रैल को उतरेगी। राजस्थान की टीम ने अब तक इस सीजन 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही उनको जीत हासिल हुई है, वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस टीम की हालत नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में बेहतर नहीं दिख रही हैं, जिन्होंने 2 मुकाबलों में करारी हार का सामना किया है, ऐसे में उनकी कोशिश सीजन में पहली जीत हासिल करने की होगी। इस मैच में जसप्रीत बुमराह और संजू सैमसन दोनों ही खिलाड़ियों की नजरें एक बड़े कीर्तिमान पर भी होंगी।

बुमराह 2 कदम दूर अपने 150 आईपीएल विकेट के आंकड़े से

जसप्रीत बुमराह ने अब तक आईपीएल में 122 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.16 के औसत से 148 विकेट हासिल किए हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह यदि 2 विकेट और लेने में कामयाब होते हैं, तो वह अपने आईपीएल करियर के 150 विकेट पूरे कर लेंगे। बुमराह यदि ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो आईपीएल में लसिथ मलिंगा के बाद मुंबई इंडियंस के लिए वह दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे जिनके नाम पर 150 आईपीएल विकेट दर्ज हैं। वहीं मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी यदि इस मुकाबले में एक कैच पकड़ लेते हैं तो वह आईपीएल में 100 कैच लेने वाले चौथे खिलाड़ी बनेंगे।

संजू सैमसन 15 रन बनाते बनेंगे खास क्लब का हिस्सा

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का अब तक इस आईपीएल सीजन में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। वहीं वानखेड़े मैदान की पिच जो बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद मानी जाती है उसमें सैमसन से सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद है। ऐसे में यदि वह सिर्फ 15 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो अपने आईपीएल करियर में 4000 रनों का आंकड़ा पार कर लेंगे। सैमसन ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास में जहां 16वें खिलाड़ी बनेंगे तो वहीं भारत के 12वें। सैमसन ने अब तक 154 मैचों में 29.73 के औसत से 3985 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

Slow Over Rate Rule: क्या होता है स्लो ओवर रेट, जिसके चलते पंत-गिल को हुआ लाखों का नुकसान

IPL के इस मैच का बदल सकता है शेड्यूल, मुकाबले पर गहराया सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement