Friday, May 10, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के कप्तान, 1 साल बाद इस गेंदबाज की भी हुई वापसी

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 31, 2023 20:52 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

टीम इंडिया अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। फैंस को लंबे समय से इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान का इंतजार था। बता दें कि टीम का ऐलान हो चुका है और कप्तानी स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दी गई है। बुमराह करीब एक साल बाद में वापसी कर रहे हैं।  

इस गेंदबाज की भी हुई वापसी

बता दें कि बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में खेला था। इसके बाद से ये खिलाड़ी टीम इंडिया के सभी मुख्य टूर्नामेंट और मुकाबलों से बाहर रहा। बुमराह इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। बुमराह के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा की भी टीम में वापसी हो चुकी है। प्रसिद्ध भी एक साल से टीम से बाहर हैं। वहीं इसके अलावा टीम में शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान भी गेंदबाजों के तौर पर शामिल किए गए हैं। 

टीम में जायसवाल और रिंकू सिंह भी

इसके अलावा टीम में इस सीरीज के लिए युवा यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर को भी ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि इस टीम के कुछ खिलाड़ियों का नाम एशियन गेम्स की टीम में भी शामिल हैं। लेकिन ये खिलाड़ी उस टूर्नामेंट से पहले ही आयरलैंड में अपना डेब्यू कर सकते हैं। 

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया:

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement