Friday, May 03, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप में जगह बनाने के बड़े दावेदार हैं जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर, किसे मिलेगा मौका?

ODI वर्ल्ड कप 2023 में जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज का हिस्सा थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 08, 2023 17:45 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shardul Thakur And Jaydev Unadkat

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। सभी टीमें 5 सितंबर तक अपनी 15 प्लेयर्स की लिस्ट आईसीसी को भेज सकती हैं। इसके अलावा 27 सितंबर तक टीमें अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट हो चुके हैं और वह आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, टीम इंडिया में दो ऐसे गेंदबाज शामिल हैं, जिनमें से वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में सिर्फ एक ही शामिल हो सकता है। 

जगह बनाने के लिए बड़े दावेदार हैं ये खिलाड़ी 

वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया और एशिया कप में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों के चुने जाने की संभावना है, जो वनडे वर्ल्ड कप में जगह बनाएंगे। पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलना पक्का लग रहा है, लेकिन चौथे गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट में से एक ही खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। 

10 साल बाद खेला है मैच 

जयदेव उनादकट ने 10 साल वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 1 विकेट झटका था। वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए वह लेफ्ट हैंड से गेंदबाजी करने वाले इकलौते दावेदार हैं, क्योंकि युवा अर्शदीप सिंह को एशियन गेम्स में जगह मिली है और उनका वर्ल्ड कप में खेलना नामुमकिन है। टीम मैनेजमेंट ने इतने लंबे समय तक उनादकट को अपने साथ रखा है। इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें बड़े अवसर के लिए तैयार किया जा रहा है। 

दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर बेहतरीन लय में चल रहे हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 8 विकेट अपने नाम किए थे। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। 

ये खिलाड़ी भी रेस में हैं शामिल 

हार्दिक पांड्या को वनडे वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर के तौर पर जगह मिलने की उम्मीद है, लेकिन वह गेंदबाजी में 10 नहीं तो कम से कम 6 से 8 ओवर  फेंक सकते हैं। अगर प्रसिद्ध कृष्णा फिट हो जाते हैं, तो उन्हें भी टीम में शामिल  किया जा सकता है, क्योंकि वह पारी की शुरुआत में धमाकेदार गेंदबाजी करते हैं। 

यह भी पढ़े: 

ODI वर्ल्ड कप में जगह बनाने के बड़े दावेदार हैं जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर, किसे मिलेगा मौका?

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के 19 प्‍लेयर्स की लिस्‍ट तैयार, इनमें से चुने जाएंगे 15 फाइनल खिलाड़ी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement