Monday, April 29, 2024
Advertisement

दुनिया पर इस बल्लेबाज का हुआ राज, सचिन-विराट को पीछे छोड़ बन चुका है किंग

सचिन तेंदुलकर और एलिस्टर कुक जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ अब एक बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2023 10:54 IST
Joe Root and Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Root and Sachin Tendulkar

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 1 रन से हराकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। इसी के साथ-साथ दो मैचों की सीरीज में कीवी टीम ने 1-1 से सीरीज में बराबरी कर ली है। ये जीत इसलिए ज्यादा खास थी क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में फॉलोओन खेल रही थी। लेकिन इस मैच इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

जो रूट ने रचा इतिहास

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 95 रन की पारी खेलकर एक बड़ा इतिहास रच दिया है। ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला पाया लेकिन रूट के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड अब दर्ज हो चुका है। रूट अब दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर ठोकने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। उनके नाम अब टेस्ट क्रिकेट की दूसरी पारी में 38 फिफ्टी प्लस स्कोर हो चुके हैं। उनके बाद एलिस्टर कुक और जैक कैलिस का नाम आता है जिनके नाम 37-37 बार ये रिकॉर्ड है।

सचिन का नाम भी लिस्ट में

इस लिस्ट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का भी नाम आता है। तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 35 बार 50 से ज्यादा का स्कोर है। वहीं उनके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर का भी नाम आता है। बॉर्डर ने 35 बार टेस्ट क्रिकेट में ऐसा किया है। लेकिन रूट फिलहाल इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंच चुके हैं।

एक रन से बाजी मार गई कीवी टीम

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 258 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड की टीम बना नहीं पाई और पूरी टीम 256 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए नील वेगनर सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने पहली पारी में भी एक विकेट हासिल किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement