Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जो रूट ने बैजबॉल रणनीति की ओलचना पर दिया जवाब, कहा - हमारा नजरिया अलग है

India vs England: भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में जो रूट का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। रांची टेस्ट में रूट ने सभी को जवाब देते हुए शानदार 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेल दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 25, 2024 6:00 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जो रूट का बल्ला शुरुआती तीन मुकाबलों में पूरी तरह से खामोश दिखाई दिया। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण रूट का अपने स्वाभाविक खेल के विपरीत आक्रामक तरीके से खेलना बताया गया। वहीं रांची टेस्ट में रूट एक बार फिर से अपने उसी पुराने अंदाज में दिखाई दिए और उन्होंने 122 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ अपनी टीम को भी मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। चौथे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद रूट ने बैजबॉल रणनीति को लेकर हो रही आलोचना पर भी जवाब दिया और कहा कि हमारा इसको लेकर नजरिया अलग है।

कई बार अधिक आक्रामक होना भी सही होता है

इंग्लैंड को हैदराबाद टेस्ट मैच के बाद लगातार 2 मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। राजकोट टेस्ट में इंग्लिश टीम को 434 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था और इसी के बाद बैजबॉल रणनीति की भी आलोचना होने लगी थी। रूट ने अब इन सभी पर जवाब देते हुए अपने बयान में कहा कि यह ऐसी रणनीति नहीं है जो हमें अहंकारी बनाती है। बैजबॉल शब्द का काफी इस्तेमाल होता है लेकिन यह आपका शब्द है। वहीं इसको इस तरह से बिल्कुल भी नहीं देखते हैं। हमारा एक टीम के रूर में हमेशा टारगेट रहता है कि एक-दूसरे से कैसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया जाए। हालांकि ये रणनीति हमेशा सही नहीं होती लेकिन हम इसमें लगातार सुधार भी कर रहे हैं। मुझे काफी समय से इस शतक का इंतजार था क्योंकि सीनियर खिलाड़ी होने के नाते और जब आप यहां काफी खेल चुके हों तो टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं। वहीं रूट ने दूसरे दिन के खेल में गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले शोएब बशीर की भी तारीफ की जिन्होंने 4 विकेट अब तक अपने नाम किए हैं।

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने रूट

रांची टेस्ट में जो रूट ने जहां अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक लगाया तो वहीं वह अब भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतकीय पारियां खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। रूट के नाम भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कुल 10 शतक दर्ज हैं तो वहीं वह भारत के खिलाफ संयुक्त तौर पर सबसे ज्यादा 50 प्लस रनों की पारियां खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में बना कीर्तिमान, पहली बार लग गए इतने छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement