Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

IPL 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया है और इसमें जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में तीन मुकाबले होंगे। लेकिन अब सवाई मान सिंह स्टेडियम को सील कर दिया गया है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 24, 2024 21:20 IST
Rajasthan Royals Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Rajasthan Royals Team

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मुकाबला 22 मार्च को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है। वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा। लेकिन इससे पहले ही राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान पर सवाई मान सिंह स्टेडियम को सील कर दिया गया है। 

सवाई मान सिंह स्टेडियम को किया गया सील

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की मैचों की मेजबानी से एक महीने पहले सवाई मान सिंह स्टेडियम को राजस्थान खेल परिषद द्वारा सील कर दिया गया। परिषद ने दावा किया कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि राज्य क्रिकेट संस्था ने बकाया भुगतान सहित अपनी देनदारियों को पूरा नहीं किया है। स्टेडियम के साथ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का कार्यालय और इसकी एकेडमी को भी सील कर दिया गया।

राजस्थान खेल परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी ने शुक्रवार को आरसीए को नोटिस भेजा था कि वे प्रोपर्टी राज्य परिषद को सुपुर्द कर दें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए राज्य खेल परिषद ने प्रोपर्टी सील कर दी। चौधरी ने मीडिया से कहा कि हमने उन्हें (आरसीए) को कई दफा नोटिस भेजे लेकिन हमें उनसे कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने सिर्फ समझौते पत्र (MOU) को (आठ साल से) 10 साल तक बढ़ाने के लिए जवाब दिया। उनकी देनदारियां हैं और उन्होंने इन्हें पूरा नहीं किया है।

स्टेडियम में होंगे IPL के मुकाबले

आईपीएल में खेलने वाली राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम है। आईपीएल की आयोजन बीसीसीआई की तरफ करवाया जाता है। भले ही स्टेडियम सील हो गया हो। लेकिन इस मैदान पर आईपीएल मैच होंगे। सोहन राम चौधरी ने कहा कि स्टेडियम आईपीएल मैचों और यहां होने वाले अन्य मैचों की मेजबानी करेगा। हमने अब स्टेडियम वापस लिया है। 

पहले फेज में होंगे तीन मैच

बीसीसीआई ने जो आईपीएल 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी किया है। उसमें जयपुर के सवाई मान सिंह के मैदान पर तीन मैच होने हैं। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी की टीम के खिलाफ करेगी। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

पिच को लेकर बॉलिंग कोच का बड़ा बयान, कहा - हमें इसके इतने धीमे होने की उम्मीद नहीं थी

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में बना कीर्तिमान, पहली बार लग गए इतने छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement