Wednesday, April 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: पिच को लेकर बॉलिंग कोच का बड़ा बयान, कहा - हमें इसके इतने धीमे होने की उम्मीद नहीं थी

India vs England: रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन ही बना सकी थी। वहीं पिच से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए भी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 24, 2024 20:48 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड

रांची के मैदान पर खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के दूसरे दिन के खेल में पिच से स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिलते हुए देखने को मिली। इंग्लैंड ने जहां जो रूट की 122 रनों की नाबाद पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 353 रनों का स्कोर बनाया तो वहीं भारतीय टीम दिन का खेल खत्म होने तक 219 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं दूसरे दिन के खेल के बाद टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पिच को लेकर बयान दिया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि ये इतना धीमे हो जाएगी।

मैं अभी इसे रैंक टर्नर नहीं कहूंगा

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता में आए टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यहां पर हमने पहले जो मैच खेले हैं उन्हें देखते हुए जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है ये विकेट धीमा होता जाता है। इसकी प्रकृति के हिसाब से यह धीमा जाता है। हमें इसकी उम्मीद थी लेकिन सच कहूं तो हमने यह नहीं सोचा था कि यह दूसरे दिन से ही इतना धीमा हो जायेगा। इस तरह के अलग-अलग बाउंस की उम्मीद नहीं थी। हालांकि मैं अभी इसे रैंक टर्नर नहीं कहूंगा क्योंकि उछाल नीचा है जिससे बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि इतनी ज्यादा गेंद तेजी से स्पिन हुई थी या इन्हें खेलना मुश्किल था।

शोएब बशीर ने झटके 4 विकेट

भारतीय टीम की तरफ से जहां पहली पारी की गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने अपने नाम 4 विकेट किए तो इंग्लैंड के लिए गेंद से शोएब बशीर का कमाल देखने को मिला, जिसमें वह भी 84 रन देकर अब तक 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। टीम इंडिया अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 134 रन पीछे है, जिसके बाद इस मुकाबले का तीसरा दिन दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है, जिसमें भारतीय टीम की कोशिश स्कोर को 300 रनों के करीब पहुंचाने की होगी वहीं इंग्लैंड पहली पारी में बड़ी बढ़त लेना चाहेगी ताकि इस मैच में अपनी पकड़ को और भी मजबूत किया जा सके।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

जायसवाल इस मामले में बने नंबर-1 भारतीय बल्लेबाज, ध्वस्त किया सहवाग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs ENG: 'कब तक ढोएंगे बोझ', डेब्यू के बाद से ही भारतीय खिलाड़ी के फ्लॉप होने पर गुस्सा हुए फैंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement