Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG beat NED: तीसरे वनडे में रॉय और बटलर का तूफान, 129 गेंद पहले नीदरलैंड का किया काम तमाम

नीदरलैंड ने सीरीज के आखिरी वनडे में जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 245 का लक्ष्य रखा जिसे इंग्लैंड ने 119 गेंद शेष रहते हासिल करके मेजबानों का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 22, 2022 23:18 IST
Jason Roy slams century as England Beat Netherlands in 3rd...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jason Roy slams century as England Beat Netherlands in 3rd ODI

Highlights

  • इंग्लैंड ने नीदरलैंड को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराया
  • इंग्लैंड ने 3-0 से जीती सीरीज
  • जॉस बटलर चुने गए मैन ऑफ द सीरीज

इंग्लैंड ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में मेजबान नीदरलैंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दे दी। एम्सटेलवीन में हुए इस मुकाबले को जीतकर इंग्लैंड ने बड़ी आसानी से नीदरलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

नीदरलैंड ने दिया था 245 का लक्ष्य

डच टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 245 रन का टारगेट दिया। हालांकि मेजबानों को पहला झटका 16 रन के स्कोर पर ही लग गया जब सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह छह रन के निजी स्कोर पर डेविड विली का शिकार बन गए। इस झटके के बावजूद, छोटी टीम के टैग के साथ मैदान में उतरे नीदरलैंड के टॉप ऑर्डर ने इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने से मना कर दिया। विक्रमजीत के सलामी जोड़ीदार मैक्स ओडॉड ने 50 रन की पारी खेलते हुए टॉम कूपर के साथ 72 रन की साझेदारी की। वहीं, चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे लीड ने 56 रन बनाए। पिछले मैच में भी फिफ्टी लगाने वाले डच कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने इस मुकाबले में भी अपनी फॉर्म को बनाए रखा। पांचवें नंबर पर आए एडवर्ड्स ने सिर्फ दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए। शुरुआती पांच बल्लेबाजों से जहां तीन अर्धशतकीय पारियां निकली, वहीं बाद के छह बल्लेबाजों ने कुल जमा 15 रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक चार विकेट विली ने चटकाए।

इंग्लैंड ने 30.1 ओवर में किया काम तमाम

इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपनी फॉर्म को ठीक वहीं से उठाया जहां उन्होंने पहले मैच में छोड़ा था। सीरीज के पहले मुकाबले में 498 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले इंग्लिश बैटर्स ने पहली गेंद से ही नीदरलैंड के गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी। ओपनर जेसन रॉय ने 101 रन की पारी खेली और आखिर तक आउट नहीं हुए। वहीं पिछले मैच के शतकवीर फिल साल्ट ने 30 गेंद में ताबड़तोड़ 49 रन की पारी खेली। हालांकि डाविड मलान खाता तक नहीं खोल सके, लेकिन उनके आउट होने से फैंस की मानो मन मांगी मुराद पूरी हो गई क्योंकि इसके बाद क्रीज पर आने वाले बल्लेबाज थे, जॉस बटलर। उन्होंने क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए और 64 गेंदों में सात चौके और 5 छक्कों की मदद से 86 रन बनाकर इंग्लैंड को 119 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। सीरीज की दो पारियों में 185 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाने वाले बटलर को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।             

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement