Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, चैंपियन प्लेयर के बिना खेलने को मजबूर कप्तान बटलर

भारत में इसी साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान जोस बटलर ने खुलासा किया कि वह इस टूर्नामेंट में अपने सबसे बड़े चैंपियन खिलाड़ी के बिना खेलने की योजना बना रहे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 27, 2023 19:34 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : AP Jos Buttler

अगला वनडे वर्ल्ड कप इसी साल भारत में अक्टूबर नवंबर के महीने में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम इस ग्लोबल टूर्नामेंट में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन हिस्सा लेगी। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही इंग्लिश टीम 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व विजेता बनी थी। इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में उसके ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का बड़ा योगदान था। पिछले कुछ वक्त से इंग्लिश क्रिकेट में सबसे बड़ी बहस स्टोक्स के वनडे क्रिकेट में वापसी और वर्ल्ड कप टीम में उनकी उपलब्धता को लेकर होती रही है। इंग्लैंड के कप्तान ने फिलहाल अपने बयान से इस बहस को कम से कम कुछ वक्त के लिए खत्म कर दिया है।

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

Ben Stokes

Image Source : GETTY
Ben Stokes

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी अपने देश के सबसे बड़े ऑलराउंडर हैं। उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के 241 रन के जवाब में 98 गेंदों में 84 रन की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी स्टोक्स ही टीम के तारणहार बने, इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया। फिलहाल इंग्लैंड टीम से मिल रही खबर के मुताबिक उसे भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अपने इस चैंपियन खिलाड़ी के बिना मैदान में उतरना पड़ सकता है।    

स्टोक्स के बिना वर्ल्ड कप खेलने की तैयारी कर रहे कप्तान बटलर 

Jos Buttler

Image Source : AP
Jos Buttler

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर कप्तान जोस बटलर ने खुलासा किया कि वे बेन स्टोक्स के बिना इस साल होने वाले वर्ल्ड कप की योजना बना रहे हैं। बता दें कि स्टोक्स ने क्रिकेट के बिजी शेड्यूल को वजह बताते हुए पिछले साल 50 ओवर के फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि इंग्लिश टीम के व्हाइट बॉल कोच मैथ्यू मॉट ने कुछ दिन पहले कहा था कि वह 31 साल के स्टोक्स को हर हाल में वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे।

इन तमाम खींचतान के बीच शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बटलर ने कहा कि फिलहाल वे स्टोक्स को शामिल किए बिना योजना बना रहे हैं। मिरर की एक रिपोर्ट में बटलर के हवाले से कहा, "अगर वह अपना फैसला बदलना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से उनका खुले हाथों से स्वागत किया जाएगा, लेकिन हम इस समय योजना बना रहे हैं कि वह उपलब्ध नहीं होंगे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement